तिरुपति लड्डू विवाद पर भोपाल में प्रदर्शन, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2441507

तिरुपति लड्डू विवाद पर भोपाल में प्रदर्शन, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की कार्रवाई की मांग

Tirupati Laddu: तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्‌डू प्रसादम के विवाद को लेकर मध्य प्रदेश में भी गुस्सा देखा जा रहा है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कार्रवाई की मांग की है. 

हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हिंदू संगठनों ने आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री जगममोहन रेड्डी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आंध्र के तिरुपति मंदिर के लड्‌डू प्रसादम में पशु चर्बी मिलाने के मामले को लेकर हिंदू संगठनों ने जगमोहन रेड्डी का पुतले पर कालिख पोती, वहीं प्रदेश के दूसरे शहरों में भी इस मामले में प्रदर्शन हो रहा है, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस मामले में कार्रवाई की मांग की है, जबकि कल भी कई नेताओं ने इस मामले पर विरोध जताते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. 

भोपाल में प्रदर्शन 

भोपाल में तिरूपति बालाजी मंदिर के लड्डू प्रसादी को अपवित्र करने के मामले में हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोल दिया. भोपाल में लोगों ने गधे पर जगमोहन रेड्डी का पुतला रख कालिख पोतकर विरोध जताया. हिंदू संगठनों का कहना है कि महाभोग लड्डू में जानवरों की चर्बी की पुष्टि होना लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ है, ऐसे में आरोपियों के लिए केवल फांसी की सजा होनी चाहिए. आंध्र की तत्कालीन जगन मोहन रेड्डी सरकार ने हिंदू धर्म को भ्रष्ट करने का प्रयास किया है. भोपाल के अलावा मध्य प्रदेश के दूसरे शहरों में भी लगातार जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की कार्रवाई की मांग 

तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने ग्वालियर में कहा तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, इसमें कोई दो राय नहीं है. क्योंकि यह आस्था का विषय है. इसलिए इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए. सिंधिया आरोग्य भारती के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्वालियर पहुंचे थे. 

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने की थी बड़ी मांग

मध्य प्रदेश में इस मुद्दे पर लगातार कार्रवाई की मांग उठ रही है, बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी इस मामले में बड़ा बयान देते हुए इसे सनातन धर्म के खिलाफ षड़यंत्र बताते हुए आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा की मांग की थी. उनका कहना था कि यह सनातन धर्म को भ्रष्ट करने की कोशिश थी, इसलिए इस मामले में दोषियों के खिलाफ फांसी की सजा होनी चाहिए. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी दोषियों के खिलाफ मृत्युदंड की मांग की थी. ऐसे में यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः MP सरकार ने दिया किसानों को तोहफा; अब इस तारीख तक होगा MSP का रजिस्ट्रेशन

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news