Mangal Gochar In Gemini 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों में मंगल ग्रह को सेनापति ग्रह माना गया है. मंगल ग्रह नए साल के मार्च में मितुन राशि में गोचर करेंगे. मंगल ग्रह को साहस और वीरता का प्रतीक माना गया है. जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. ऐसे में मार्च में मंगल का गोचर जानें किन राशि के जातकों के लिए लाभदायी रहेगा. इस गोचर से करियर में तरक्की और सरकारी नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह का गोचर इस राशि के जातकों के लिए बेहद अनुकूल माना जा रहा है. बता दें कि मंगल ग्रह इस राशि के जातकों की कुंडली के लग्न भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इस दौरान इस राशि वालों को करियर में तरक्की मिल सकती है. इतना ही नहीं, बेरोजगार लोगों को नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. अगर बिजनेस में भी विस्तार की संभावना है. 


कन्या राशि 


ज्योतिष अनुसार मंगल ग्रह का गोचर कन्या राशि वालों के लिए भी शुभ फलदायी रहेगा. इस राशि के 10वें भाव में मंगल गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हैं, उन्हें इस दौरान सफलता के योग बन रहे हैं. ऐसे में अगर आप नौकरी कर रहे हैं, तो मनचाही जगह ट्रांसफर मिल सकता है. वहीं, इस दौरान नौकरी पेशा लोगों को इंक्रीमेंट मिल सकता है. इस अवधि में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. 


मीन राशि


मंगल का मिथुन राशि में गोचर मीन राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहने वाला है. मंगल ग्रह इस राशि के चतुर्थ भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. बता दें कि मंगल ग्रह की दृष्टि इस राशि के दशम भाव में पड़ रही है. ऐसे में आपको नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. इतना ही नहीं, जो लोग लंबे समय से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें भी इस दौरान सफलता मिलने की उम्मीद है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)