Mars Transit 2023 in Hindi: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सभी 9 ग्रह समय-समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं. इन ग्रह गोचर और नक्षत्र परिवर्तन का बड़ा असर सभी लोगों के जीवन पर पड़ता है. कल 13 मार्च को मंगल राशि परिवर्तन करके मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 10 मई तक मिथुन में ही रहेंगे. साहस, पराक्रम, विवाह, जमीन के दाता मंगल ग्रह अगले 2 महीनों तक कुछ राशि वालों का अमंगल कर सकते हैं. ऐसे में इन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 महीने तक सावधान रहें इन राशियों के जातक 


वृषभ राशि: मंगल गोचर वृषभ राशि वालों को पारिवारिक कलह, तनाव, सेहत संबंधी समस्‍याएं दे सकता है. किसी को पैसा उधार ना दें. जिद और गुस्‍से बचें. अपनी योजनाएं किसी को ना बताएं. 


कर्क राशि: मंगल गोचर के कारण कर्क राशि वालों के खर्चे और काम का बोझ बढ़ेगा. बेवजह की भागदौड़ होगी. मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगी. बेहतर होगा धैर्य से ये समय निकालें. 


वृश्चिक राशि: मंगल गोचर जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव लाएगा. वर्कप्‍लेस पर कोई आपके खिलाफ षड्यंत्र कर सकता है. परिवार में अलगाव की स्थिति पैदा ना होने दें. ना किसी से विवाद करें. 


मीन राशि: मंगल गोचर आपको अप्रत्‍याशित परिणाम दे सकता है. यात्रा के दौरान अपने सामान को लेकर सतर्क रहें. पारिवारिक कलह तनाव हो सकता है. लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं. 


मंगल ग्रह शांति के उपाय 


- मंगल ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए हर मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करें. हो सके तो व्रत करें. मंगलवार की सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें. रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें तो बेहतर है. 


- मंगलवार को हनुमान जी को लाल रंग के वस्त्र और सिंदूर अर्पित करें. साथ ही सुंदरकांड का पाठ करें. 


- हर मंगलवार को कम से कम 108 बार 'ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:' मंत्र का जाप करें. हनुमान जी के बीज मंत्र 'ॐ हनुमते नम:' का 108 बार जाप करना भी आपको मंगल ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचाएगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें