Sawan kab Se: सावन का महीना इस बार काफी खास रहने वाला है. इस बार एक नहीं, बल्कि पूरे दो महीने सावन का महीना रहेगा. ऐसा मलमास और पुरुषोत्तम मास की वजह से हो रहा है. ऐसा संयोग 19 साल पहले देखा गया था. ऐसे में शिव भक्तों को महादेव की अराधना और उनकी कृपा पाने के लिए पूरे 2 महीने का समय मिलेगा. इस बार सावन की शुरुआत 4 जुलाई से हो रही है और इसका समापन 31 अगस्त को होगा. ऐसे में इस बार सावन 58 दिनों का मनाया जाएगा. इस बार सावन के महीने में ग्रह गोचर और युतियों से शश, गजकेसरी, लक्ष्मी नारायण, बुधादित्य राजयोग जैसे दुर्लभ योगों का निर्माण हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र में इन योगों को काफी शुभ बताया जाता है. ये योग 5 राशियों के लिए सुखद परिणाम लेकर आएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीन राशि 


भगवान शंकर की कृपा से मीन राशि वालों के लिए सावन का महीना शुभ फलदायी साबित होगा. विदेश यात्रा का मौका मिलेगा. करियर में तरक्की के अवसर मिलेंगे. अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे और मेहनत का पूरा फल मिलेगा. भाग्य का साथ मिलने से धन लाभ होगा. दांपत्य जीवन सुखी रहेगा. वाहन या संपत्ति खरीद का सपना पूरा हो सकता है.


तुला राशि 


सावन का महीना तुला राशि वालों के लिए खुशखबरियों को सौगात लेकर आने वाला है. लंबे समय से अधूरी इच्छाएं पूरी होने लगेंगी. नौकरी पेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे. ऑफिस में अधिकारियों की मदद से पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी.  कारोबार में अच्छी उन्नति देखने को मिलेगी. परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी.


धनु राशि


सावन के महीने में धनु राशि वालों को शिवजी की कृपा से धन लाभ के नए स्रोत मिलेंगे. पैतृक संपत्ति से भी फायदे के योग बन रहे हैं. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध प्रगाढ़ होंगे. नौकरीपेशा लोगों के वेतन में वृद्धि संभव है. सरकारी नौकरी की तैयार कर रहे लोगों को मेहनत का फल मिलेगा.


मिथुन राशि 


सावन मिथुन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान अटके हुए कार्य पूरे होंगे. विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी करने वाले जो लोग परिवर्तन का प्लान बना रहे हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है. धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं.


सिंह राशि


सावन का महीना सिंह राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाला है. शुभ योगों के प्रभाव से सभी कार्य पूर्ण होंगे. महादेव की कृपा से धन लाभ के योग बनेंगे. कारोबारियों के लिए अनुकूल समय है. इस दौरान नई योजनाओं को अमलीजामा पहना सकेंगे. संपत्ति व वाहन खरीद के योग भी बन रह हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


Rakhi 2023: इस बार 2 दिन मनाया जाएगा रक्षाबंधन, लेकिन रहेगा भद्रा का साया; जानें कब बांधे राखी
Maa Lakshmi: इन राशियों पर हमेशा रहती है मां लक्ष्मी की कृपा, मानी जाती हैं उनकी प्रिय; नहीं रहती दौलत की कमी