Shukra Gochar 2023: हर ग्रह एक समय के बाद अपनी राशि बदलता है और दूसरे ग्रह के साथ मिलकर किसी न किसी राशि में युति का निर्माण करता है. ये युति कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए अशुभ साबित होती है. ऐसे ही 30 मई को शुक्र कर्क राशि में गोचर करने जा रहा है. इस दिन रात 7 बजकर 39 मिनट पर शुक्र चंद्रमा की राशि कर्क में ये गोचर करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि कर्क राशि में शुक्र 7 जुलाई तक विराजमान रहने वाले हैं.  और फिर कर्क से निकलकर वे सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. धन, प्रेम, रोमांस का कारक शुक्र ग्रह कर्क राशि में गोचर करके वीरता, साहस के कारक मंगल के साथ युति बनाएगा. इस युति से कुछ राशिवालों को सावधान रहने की जरूरत होगी. आइए जानें इन राशियों के बारे में.
 
धनु राशि


ज्योतिष शास्त्र की अनुसार धनु राशि वालों को इस युति से सावधान रहने की जरूरत हैं. इस दौरान मंगल और शुक्र की युति धनु राशि वालों के आंठवे भाव में हो रही है जो इन जातकों के लिए कष्टदायक रहेगा. धनु राशि वालों को इस युति से मानसिक तनाव, वैवाहिक जीवन में मनमुटाव झेलना पड़ सकता है. इस दौरान आपको अपनी वाणी पर संयम रखना जरूरी है. वरना काम पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. इस अवधि में लेनदेन करने से परहेज करें. अपने स्वभाव को विनम्र रखना होगा नहीं तो परिवार में क्लेश हो सकता है. इसके साथ इस दौरान आपको वाहन चलाने से भी बचना चाहिए.


सिंह राशि


बता दें कि इस राशि के जातकों को भी इस अवधि में प्रतिकूल परिणाम मिल सकते हैं. इस राशि के जातकों के लिए यह युति आर्थिक रूप से कष्यदायक होगी. बता दें कि इस राशि के दसवें भाव में यह युति होने जा रही है. ऐसे में इन्हें पैसों से जुड़ी परेशानी हो सकती है. धन खूब खर्च होगा, जिस वजह से तनाव भी हो सकता है. बता दें कि इस दौरान आप थकान महसूस करेंगे. ऐसे में स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. इस समय नई नौकरी मिलने की भी उम्मीद है लेकिन यह आपके लिए फायदेमंद नहीं रहेगी.


कुंभ राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के लोगों के लिए मंगल और शुक्र की युति अच्छी नहीं रहेगी. इस राशिवालों के छठे भाव में यह युति बनने जा रही है, जो कि कार्यस्थल पर परेशानी का कारण बनेगी. इस दौरान अपनी भावनाओं को समेटकर रखें. प्रेम के मामले में आप धोखा खा सकते हैं. इस दौरान आप कार्यस्थल में किसी महिला मित्र से अपमानित भी हो सकते हैं. ऐसे में संयम से काम लें. अगर कोई व्यक्ति नौकरी में बदलाव की सोच रहा है तो इस दौरान किसी भी तरह का बदलाव न करें. इस दौरान आप अगर किसी चीज में निवेश की सोच रहे हैं तो सोच समझकर फैसला लें. इस दौरान आपके अपने परिवारवालों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा.


4 महीने तक सोने जैसी चमकेगी इन राशि वालों की किस्‍मत, शनि देंगे राजा जैसा जीवन!
 


Shukra Gochar 2023: बस इतने दिन और...फिर शुक्र 3 राशियों की भर देगा तिजोरी, नोट गिनते-गिनते थक जाएंगे
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)