Astrology: हर माह कुछ ग्रह स्थान परिवर्तन कर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. 8 जुलाई को बुध ने कर्क राशि में गोचर कर लिया है. बुध को शिक्षा, बुद्धि, संचार, वाणिज्य और व्यापार का कारक ग्रह माना जाता है. किसी भी जातक की कुंडली में बुध की स्थिति शुभ होने पर व्यक्ति को इन सेक्टर से संबंधित शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये चार राशियों के लिए लॉटरी लगने के समान है. वहीं, तीन राशियों की किस्मत चमकने वाली है. जानें इन राशियों के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धनु राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए बुध गोचर शुभ फलदायी साबित होगा. बुध के कर्क राशि में गोचर करने से इन राशि वालों की वित्तीय स्थिति में सकारात्मक प्रभाव डालेगा. इस दौरान आय के स्त्रोतो में विस्तार होगा. इस अवधि में वित्तीय लाभ हो सकता है. संपत्ति से जुड़े जो मामले रुके हुए हैं, उनका भी समाधान निकलेगा. इससे मानसिक शांती की प्राप्ति होगी.  


कर्क राशि 


बता दें कि बुध इसी राशि में गोचर हुए हैं ऐसे में कर्क राशि के जातकों के लिए ये समय बहुत फलदायी है. बुध का गोचर इन राशि वालों के लिए शुभ फल लेकर आ रहे हैं. इस दौरान मेहनत का फल मिलेगा, जिससे विकास और सफलता के नए अवसर प्राप्त होंगे. अगर आप अपना व्यवसाय चलाते हैं, तो इस समय बुद्धि से काम लेने से लाभ होगा. किसी भी कार्य को करने के लिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें और खुद पर भरोसा रखें.  


कुंभ राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि के जातकों के अच्छे समय की शुरुआत हो गई है. बुध गोचर से इन राशि वालों के धन-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. अगर आप रोजगार की तलाश में है या फिर करियर की तलाश कर रहे हैं, तो आपकी इच्छाएं जल्द पूरी होने जा रही हैं. करियर से संबंधित पदोन्नति और प्रतिभा को पहचान मिलेगी. इस दौरान सावधानी बरतना भी याद रखें. जल्दबाजी में कोई भी फैसला करने से बचें. वहीं, अगर कहीं पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. 


Sawan 2023: सावन सोमवार का व्रत महादेव को करता है प्रसन्न, बस इन छोटी-छोटी बातों का रखें ध्यान
 


48 घंटे बाद इन लोगों की झोली में छप्परफाड़ बरसेगा धन, चंद्रमा-गुरु की युति बनाएगी धनवान; होगा बंपर लाभ
 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)