48 घंटे बाद इन लोगों की झोली में छप्परफाड़ बरसेगा धन, चंद्रमा-गुरु की युति बनाएगी धनवान; होगा बंपर लाभ
Advertisement
trendingNow11770595

48 घंटे बाद इन लोगों की झोली में छप्परफाड़ बरसेगा धन, चंद्रमा-गुरु की युति बनाएगी धनवान; होगा बंपर लाभ

Chandra-Guru Yuti: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. 10 जुलाई को चंद्रमा और गुरु के एक ही राशि में मिलने से दोनों ग्रहों की युति हो रही है. ऐसे में कुछ राशि वालों के विशेष आर्थिक लाभ होगा. आइए जानते हैं इन राशि वालों के बारे में.

 

moon jupiter yuti 2023

Moon-Jupiter Conjunction: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व बताया गया है. कहते हैं कि हर ग्रह एक निश्चित अवधि पूरी होने के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है. सभी ग्रहों में चंद्रमा की अवधि सबसे कम होती है. बता दें कि चंद्रमा ढाई दिन में राशि परिवर्तन करते हैं. ऐसे में 10 जुलाई को चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश करेंगे. बता दें कि मेष राशि में गुरु पहले से ही विराजमान हैं और चंद्रमा के साथ मिलकर युति बनाएंगें. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन्ही दो ग्रहों का एक ही राशि में मिलना शुभ और अशुभ परिणाम प्रदान करता है. गुरु और चंद्रमा की युति से कुछ राशि वालों के जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होने वाली है. इससे उन्हें आर्थिक रूप से लाभ होगा. इतना ही नहीं, उनके पारिवारिक जीवन में खुशियां लौटेंगी. आइए जानें किन राशियों को इस समय शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों पर दोनों ग्रहों की युति का अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं, इस दौरान सभी की गतिविधियों में सुधार नजर आएगा. वहीं, व्यापारियों के जीवन में सफलता के दौर की शुरुआत होगी. ऐसे में दिमाग को शांत रखें और तभी किसी काम की शुरुआत करें. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा और घर में सुखद माहौल बना रहेगा. 

कर्क राशि 

बता दें कि चंद्र का मेष राशि में प्रवेश और गुरु के साथ युति से कर्क राशि वालों को भी अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. इस समय खूब आर्थिक लाभ होगा. कमाई के नए-नए रास्ते खुलेंगे. इस समय परिवार के सदस्यों का विशेष सहयोग प्राप्त होगा. माना जा रहा है कि इस समय रिलेश्नशिप से जुड़ी टेंशन दूर होगी. भाग्य का साथ मिलेगा और धनप्राप्ति के प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं. 

धनु राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि में बनने वाली दो ग्रहों की युति का धनु राशि के जातकों के जीवन पर भी विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा. धनु राशि वालों के लिए भी ये समय बेहद शुभ है. इस समय अटके हुए काम पूरे होंगे. वहीं, अगर किसी धार्मिक कार्य से जुड़े हुए हैं, तो उस कार्य में सफलता पाएंगे. घरेलू कामकाजों से निपटने के लिए बच्चों की मदद मिलेगी. प्यार और रोमांस के मामले में ये लोग लकी रहेंगे.

Nariyal Ke Upay: बिजनेस में हो गया है भयंकर घाटा, तो एक नारियल के उपाय से वापस आएगा डूबा पैसा
 

Sawan Remedies: सावन के महीने में घर में लगाएं ये पौधा, हमेशा रहेगा लक्ष्मी का वास, कभी से भरी रहेगी तिजोरी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news