Budh Gochar in Taurus: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, हर ग्रह निश्चित समय सीमा पर राशि परिवर्तन करते हैं. उनके गोचर करने के साथ ही शुभ और अशुभ योगों का भी निर्माण होता है. ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध की बात करें तो वह आज शाम यानी कि 7 जून को गोचर करने जा रहे हैं. वह वृष राशि में शाम 7 बजकर 40 मिनट पर प्रवेश करेंगे. शुक्र की राशि में बुध का प्रवेश शुभ माना जाता है. वह इस राशि में आकर सूर्य के साथ मिलकर बुधादित्य राजयोग का निर्माण करेंगे. सूर्य इस राशि में 15 जून तक रहेंगे, फिर मिथुन राशि में चले जाएंगे. ऐसे में अगला एक हफ्ता इस राजयोग का फायदा कुछ राशियों को मिलने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष राशि 


बुध का गोचर वृष राशि वालों के लिए करियर में तरक्की और धन लाभ का योग बनाएगा. नौकरी में भी अच्‍छे अवसर मिलेंगे.  जिस भी काम में हाथ लगाएंगे, बुद्धि के दम पर सफलता हासिल करेंगे. धन लाभ होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. प्रेम संबंधों में मिठास देखने को मिलेगी.


कन्‍या राशि


बुधादित्य राजयोग कन्‍या राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है. करियर और धन संबंधी मामलों में लाभ मिलेगा. करियर के लिहाज से शानदार परिणाम प्राप्‍त होंगे. नौकरी में जिन अवसरों का पिछले लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, उनके प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. कारोबारियों को मुनाफा हाथ लगेगा. नया काम करने की इच्छा रखने वालों के लिए बेहतर समय है. भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा.


मकर राशि 


बुधादित्य योग से मकर राशि वालों को करियर में शानदार मौके मिल सकते हैं. इस दौरान मनचाहे फल मिलेंगे. मनचाही नौकरी की तलाश पूरी होगी. लंबे समय से अटका हुआ धन मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. पुराने निवेश से लाभ मिल सकता है.


मीन राशि


मीन राशि वालों के लिए बुध का यह गोचर शानदार रहने वाला है. बुधादित्य योग से भाग्य का साथ मिलेगा. करियर में मनचाहे अवसर प्राप्‍त होंगे. जीवन के हर क्षेत्र में वृद्धि देखने को मिलेगी. नौकरी बदलने के योग बन रहे हैं. जमकर धन लाभ होगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)