Monthly Horoscope Hindi: साल 2023 में अक्टूबर का महीना मेष वाले सजग हो कर व्यापार करें, लाभ मिलेगा. वृष वाले सोच समझ कर शेयर मार्केट में निवेश करें, और मिथुन वालों की बढ़िया कमाई होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
अक्टूबर माह में मेष राशि वाले लोगों को ग्रहों की स्थिति देख सजग रहना होगा और बैलेंस करके चलना चाहिए. जहां तक कारोबारियों का मामला है, व्यापारियों को अच्छा लाभ होने की संभावना है. इस महीने बीते माह की अपेक्षा अधिक बिक्री होगी. निवेश संबंधित मामलों में आपको संभलकर निर्णय लेने की सलाह है, क्योंकि आकस्मिक और पारिवारिक खर्च आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकते हैं. ग्रहों की स्थितियां शेयर मार्केट में निवेश कराने की ओर मन बना सकती हैं, लेकिन पहले उसके बारे में अच्छी तरह से समझ लें. लोकल यात्राओं पर जाने पर सावधान रहने की जरूरत है, सामान चोरी या खोने की आशंका बनती दिख रही है. 


वृष राशि
वृष राशि के कारोबारियों को दिमाग को ठंडा रखकर चलने की सलाह है. विदेशी सामानों में निवेश और यात्रा को लेकर प्लानिंग करनी चाहिए. साझेदारी में समस्या हो सकती है, इसलिए पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बना कर रखने होंगे. बिज़नेस की ग्रोथ में रुकावट को देखते हुए आपको कड़ी मेहनत के साथ न रुकते हुए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता है. ख़र्चों में वृद्धि दिख रही है. व्यापारिक मामलों में प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहना होगा क्योंकि सामने वाले से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने की उम्मीद है. सलाह दी जाती है कि बिजनेस की जो भी योजना बनाएं, बहुत सोच-समझकर बनाएं और यह योजना खर्च वाली नहीं होनी चाहिए, कम निवेश में अधिक मुनाफा कमाने पर जोर देना है. 


मिथुन राशि
मिथुन राशि के व्यवसाय करने वाले इस माह में अच्छी कमाई कर सकेंगे. होटल रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल और धार्मिक चीजों से जुड़े व्यापार अच्छा ग्रोथ करते नजर आएँगे. पार्टनरशिप से लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है, इसके अलावा आप कोई नई पार्टनरशिप भी कर सकते हैं. कुछ ऐसे लाभ भी मिलेंगे जिनकी आपको उम्मीद भी नहीं होगी. पैतृक बिजनेस के माध्यम से भी लाभ हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ ही आप बचत भी कर सकेंगे. नया कारोबार कर सकते हैं, व्यापारिक यात्रा पर जाने में भी लाभ कमाने वाले ऑर्डर मिलेंगे.