Lucky Person Name For Wealth: ज्योतिष शास्त्र में भविष्य के बारे  में जानने के कई तरीके बताए गए हैं. इसमें से नाम शास्त्र भी एक है. नाम शास्त्र में व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उस व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व आदि के बारे में जाना जा सकता है. अगर व्यक्ति का नाम राशि के अनुसार रखा गया हो, तो नाम ज्योतिष नाम से सटीक भविष्यवाणी करता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि नाम के पहले अक्षर का व्यक्ति के जीवन पर खास प्रभाव पड़ता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र में 16 संस्कारों में नाम करण भी एक संस्कार है. इसलिए जन्म के समय बच्चे का नाम बहुत सोच-विचार के बाद ही रखा जाता है. आज हम ऐसे अक्षर के बारे में जानेंगे, जो किस्मत के बहुत धनी होते हैं. करियर में भी बहुत ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. 


K अक्षर के लोग-


नाम शास्त्र के अनुसार इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. दिमाग के काफी तेज होते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग हर चीज में सबसे आगे रहते हैं. हर मोड़ पर इन्हें किस्मत का पूरा साथ मिलता है. जिस काम में हाथ डालते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. स्वभाव से काफी जिद्दी होते हैं. अपनी जिद्द को पूरा करने के लिए कुछ भी कर जाते हैं. मान-सम्मान बहुत प्रिय होता है. और ये लाइफ में अपनी अलग पहचना बनाने में कामयाब होते हैं.  


L अक्षर के नाम के जातक- 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों का दिमाग बहुत तेज होता है. किसी भी काम को करने से पहले उस पर अच्छे से विचार करते हैं. उसके बाद ही कोई काम करते हैं. कम उम्र में ही ये लोग सफलता के शिखर पर पहुंच जाते हैं. जीवन में इन्हें किस्मत का पूरा साथ मिलता है. आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. इतना ही नहीं, जिस काम को करने में हाथ डाल देते हैं, उसे पाकर ही रहते हैं. इनमें भरपूर आत्मविश्वास होता है. अपने कार्यों से दूसरों पर एक छाप छोड़ने में भी कामयाब होते हैं. 


P अक्षर के नाम के जातक-


इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग बेहद तेज-तर्रार होते हैं. ये लोग बातूनी होते हैं. ये लोग करियर को लेकर सीरियस होते हैं और काफी गंभीरता से सोचते हैं. किसी भी चीज में सफलता पाने के लिए जीतोड़ मेहनत करते हैं और सफलता पाकर ही रहते हैं. इन लोगों का जीवन सुख-सुविधाओं से भरपूर होता है. जिस काम करते हैं पूरा मन लगाकर करते हैं. समाज में अलग पहचान बनाते हैं. हर जगह इनकी प्रशंसा होती है.



अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)