Nazar Dosh Ke Upay: कई बार हम लोगों को कहते हुए सुनते हैं कि नजर लग गई तो काम नहीं हुआ. बुरी नजर सिर्फ आपके बिजनेस, धन, संपदा और सेहत पर ही नहीं बल्कि कई बार रिश्तों को भी लग जाती है. कई बार नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति को तमाम तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. उसके मन में नकारात्मक ख्याल आने लगते हैं. व्‍यक्ति की ऊर्जा कम हो जाती है. वह बीमार रहने लगता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतना ही नहीं, इसके अलावा भी उसके साथ कई अनचाही घटनाएं होने लगती हैं. जब कभी भी आपको लगे कि तमाम कोशिशों के बावजूद चीजें ठीक नहीं हो पा रही हैं तो रोटी का आसान उपाय कर नजर दोष से छुटकारा पा सकते हैं. इस उपाय से पहले आइए जानते हैं कि नजर दोष के लक्षण क्या होते हैं:


कहते हैं कि जिन लोगों को नजर लग जाती है उन्हें हमेशा थकावट, चिड़चिड़ापन, घबराहट होने लगती है. कई बार उन्हें सिरदर्द की भी शिकायत रहती है. इसके अलावा नींद नहीं आती. आती है तो डर के मारे खुल जाती है. जिन लोगों को बुरी नजर लगी होती है उन्हें व्यापार में भारी नुकसान होता है. किसी के रिश्ते को नजर लगती है तो मनमुटाव होने लगता है. वहीं अगर बच्चे को नजर लग जाती है तो वह बहुत ज्यादा रोने लगता है और खाना पीना भी छोड़ देता है.


नजर दोष उतारने के लिए उपाय


- नजर दोष उतारने के लिए रोटी का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप एक रोटी बनाएं. ध्यान रखें कि रोटी को केवल एक तरफ से ही सेकें.


- अब सिके हुए भाग पर तेल लगाकर उसमें लाल मिर्च और नमक रख दें. इसके बाद जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके उपर से उस रोटी को सात बार उतारकर चुपचाप किसी चैराहे पर रख आएं.


- इसके अलावा नजर उतारने के लिए नजर उतारने दो लाल सूखी मिर्च, थोड़ा सेंधा नमक, थोड़े सरसों के बीज लें. इन चीजों को नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से तीन बार उतारकर आग में जला दें. इससे कुछ ही देर में नजर उतर जाएगी.


Budh Gochar 2023: रोमांस वाले ग्रह के साथ बैठकर बुध इन 2 राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किलें, इन उपायों से मिलेगा छुटकारा
 


Vastu Plant: घर में इस पौधे को लगाते ही मिलती है दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की, कहते हैं 'पैसों का चुंबक'
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)