Budh Gochar 2023: रोमांस वाले ग्रह के साथ बैठकर बुध इन 2 राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किलें, इन उपायों से मिलेगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow11704378

Budh Gochar 2023: रोमांस वाले ग्रह के साथ बैठकर बुध इन 2 राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किलें, इन उपायों से मिलेगा छुटकारा

Mercury Transit 2023: वृष राशि में बुध 24 जून तक रहेंगे फिर इसी दिन दोपहर 12 बजकर 48 मिनट पर वह मिथुन राशि में चले जाएंगे. फिलहाल बुध मेष राशि में हैं. वह मीन से मेष राशि में 31 मार्च को आए थे. अब वृष राशि में बुध के आने से 12 राशियों पर अच्छा-बुरा असर पड़ेगा.

Budh Gochar 2023: रोमांस वाले ग्रह के साथ बैठकर बुध इन 2 राशियों की बढ़ाएंगे मुश्किलें, इन उपायों से मिलेगा छुटकारा

Budh Ka Gochar 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध को ज्योतिष शास्त्र में  गणित, तर्क, बुद्धि और संवाद का ग्रह माना जाता है. जून के दूसरे हफ्ते में बुध राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 7 जून को बुध ग्रह वृष राशि में गोचर करेंगे. वह अपने मित्र शुक्र के घर में शाम 7 बजकर 58 मिनट पर प्रवेश करेंगे. वृष राशि में बुध 24 जून तक रहेंगे फिर इसी दिन दोपहर 12 बजकर 48 मिनट पर वह मिथुन राशि में चले जाएंगे. फिलहाल बुध मेष राशि में हैं. वह मीन से मेष राशि में 31 मार्च को आए थे. अब वृष राशि में बुध के आने से 12 राशियों पर अच्छा-बुरा असर पड़ेगा लेकिन 2 राशियां ऐसी हैं, जिनको इस अवधि में सावधान रहने की जरूरत है. आइए आपको बताते हैं.

बुध के वृष में गोचर से ये राशियां रहें सावधान

मिथुन राशि

जब 7 जून को बुध वृष राशि में गोचर करेंगे तो मिथुन राशि वालों का मुश्किल वक्त शुरू हो जाएगा. आपको धन संबंधी दिक्कतें आएंगी और कामों में रुकावटें खड़ी हो जाएंगी. जो काम आप अपने हाथ में लेंगे, वह पूरा होता नजर नहीं आएगा.

इस अवधि में आपके करियर में दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं. इस अवधि में कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें. न तो किसी को उधार दें और न ही बिना सोच-विचार किए कहीं इन्वेस्टमेंट करें. आपको पैसों का नुकसान होने की संभावनाएं हैं. 7 से 24 जून के बीच सेहत भी डांवाडोल रह सकती है. 

क्या हैं उपाय

बुध ग्रह आपके लिए संकट खड़ा कर सकते हैं. ऐसे में आप गणपति की पूजा  करें. उनको दूर्वा की 21 गांठें और मोदक चढ़ाएं. उनकी कृपा से आपके सारे काम बनते चले जाएंगे और समस्याएं भी दूर होंगी. आप बुधवार का व्रत भी रख सकते हैं.

सिंह राशि

 सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं,जिनकी बुध से मित्रता है. बुध के वृष राशि में गोचर से आप पर नेगेटिव असर पड़ सकता है. कारोबार से जुड़े लोगों को 7 से 24 जून तक सावधान रहने की जरूरत है. आपको बिजनेस में नुकसान झेलना पड़ सकता है. इस अवधि में जो भी काम करेंगे. वो सफल नहीं होगा. नए काम या नए निवेश के लिए भी वक्त आपके अनुकूल नहीं है. चर्म रोग से जूझना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

उपाय:भगवान विष्णु की पूजा करें. बुधवार का व्रत रखें. बुध के बीज मंत्र ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः का जाप करें.

 

Trending news