Vastu Plant: घर में इस पौधे को लगाते ही मिलती है दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की, कहते हैं 'पैसों का चुंबक'
Advertisement

Vastu Plant: घर में इस पौधे को लगाते ही मिलती है दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की, कहते हैं 'पैसों का चुंबक'

Vastu Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार मोहिनी का पौधा घर पर लगाने से आर्थिक समस्या दूर होती है. इतना ही नहीं, वास्तु जानकारों का कहना है कि इस पौधे को वास्तु के नियम और दिशा के अनुसार लगाने से कई गुना लाभ की प्राप्ति होती है.

 

फाइल फोटो

Mohini Plant Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जो घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ आर्थिक  स्थिति को मजबूत करने में भी मदद करते हैं. कुछ पौधे ऐसे होते हैं जो सुंदरता के साथ-साथ घर में पॉजिटिविटी, धन आगमन के रास्ते खोलते हैं. इन्हीं में से एक है मोहिनी का पौधा. मोहिनी के पौधे को धन का पौधा भी माना जाता है.

वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार यदि आप मोहिनी के पौधे को घर पर लगाते हैं तो इससे धन-संबंधी परेशानियों दूर होती है. इसके साथ ही पारिवारिक सदस्यों के बीच लगाव बना रहता है और रिश्तों में भी मजबूती आती है. साथ ही अगर आपकी तरक्की में कोई बाधा आ रही है तो वह भी दूर हो जाती है. लेकिन इसके लाभ के लिए घर में इसे नियमपूर्वक लगाना बेहद जरूरी है.

मोहिनी प्लांट लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

- वास्तु जानकारों के अनुसार मोहिनी के पौधे की पत्तियां मोटी और चिकनी होती है. वैसे तो यह पौधा बहुत सारे रंगों में आता है पर वास्तु के हिसाब से गहरा हरा या हरा गुलाबी रंग का पौधा सबसे अच्छा माना जाता है.

- वास्तु जानकारों के अनुसार मोहिनी के पौधे को घर की उत्तर या फिर पूर्व दिशा में लगाना बेहद लाभकारी होता है. इसके साथ ही धन आगमन के लिए इसे घर के मुख्य द्वार पर भी लगा सकते हैं.

- अगर आप घर में बरकत चाहते हैं तो मोहिनी का पौधा ईशान कोण में लगा सकते हैं. इसके साथ ही ये पौधा घर में पॉजिटिव एनर्जी लेकर आएगा. इस पौधे को लगाने से घर में नेगेटिव एनर्जी का प्रवेश नहीं होता और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. आप इसे लिविंग या फिर बेडरुम में भी लगा सकते हैं.

- मोहिनी के पौधे को हमेशा साफ-सुथरी जगह पर ही रखना चाहिए. इसे धन का पौधा कहा जाता है इसलिए जहां धन होता है वहां की जगह हमेशा साफ रहनी चाहिए.

- मोहिनी के पौधे में ज्यादा पानी नहीं डालना चाहिए. इसे दो दिन तक बिना पानी डाले भी घर में रख सकते हैं. इस पौधे को धूप की भी ज्यादा जरूरत नहीं होती.

- घर की दक्षिण दिशा में मोहिनी का पौधा कभी न लगाएं. मोहिनी के पौधे को दक्षिण दिशा की और लगाने से इसका कोई फल नहीं मिलता.

Shukra Mangal Yuti 2023: 38 दिन तक इन लोगों को अचानक से हाथ लगेगी बड़ी सफलता, लगेगा पैसों का अंबार!
 

Jwalamukhi Yog: सावधान! इस दिन बनेगा बेहद अशुभ योग, भूलकर भी न करें काम; वरना भयंकर होगा परिणाम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news