Mulank 3 Prediction: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र में भी व्यक्ति के भूत-भविष्य को जाना जा सकता है.  अंक शास्त्र व्यक्ति के मूलांक के आधार पर उसके भविष्य और स्वभाव के बारे में काफी कुछ बताता है. किसी भी व्यक्ति का मूलांक उसकी जन्मतिथि के जोड़ के आधार निकाला जाता है. आज हम जानेंगे मूलांक 3 के लोगों के बारे में. किसी भी माह की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंक ज्योतिष का कहना है कि मूलांक 3 के लोगों पर देवगुरु बृहस्पति देव की विशेष कृपा रहती है. इस मूलांक के लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होती है. जिस काम में हाथ डालते हैं, उसी में सफलता पाते हैं. स्वभाव से काफी मेहनती होते हैं. आइए जानते हैं मूलांक 3 के जातकों के स्वभाव और भविष्य के बारे में कुछ बातें. 


मूलांक 3 के जातक होते हैं महत्वकांक्षी


अंक ज्योतिष का कहना है कि इस मूलांक के जातक बहुत बुद्धिमान और महत्वकांक्षी होते हैं. इनका स्वामी ग्रह देवगुरु बृहस्पति होते हैं. ये जातक महत्वकांक्षी होते हैं. किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं. इतना ही नहीं, किसी भी काम को बहुत सोच-विचार के साथ करते हैं. बिना सोचे किसी काम में हाथ डालना इन्हें पसंद नहीं होता. अगर किसी काम को शुरू कर देते हैं, तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. 


ज्योतिष अनुसार किसी भी काम को पूरा करने की इनकी मेहनत और रुचि इनकी सभी इच्छाओं को पूरा करती है. किसी भी चीज को पाने की जिद्द ही इन्हें इनकी मंजिल तक पहुंचाती है. 


व्यापार और करियर में पाते हैं तरक्की


ये जातक किस्मत के धनी होते हैं. व्यापार में खूब सफलता पाते हैं और करियर में भी बहुत आगे तक जाते हैं. इनका दिमाग कलात्मक होता है और ज्ञान से अपने व्यापार को नया आयाम देते हैं. व्यापार में लगन से खूब मुनाफा कमाने में कामयाब होते हैं. इतना ही नहीं, अपने ज्ञान और विवेक से भी ये लोग नौकरी में भी ऊंचे पद पाते हैं. 


दापंत्य जीवन भी होता है सुखमय 


अंक शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों का वैवाहिक और पारिवारिक जीवन खुशहाल और सुखमय होता है. दोस्तों के साथ भी इनके संबंध अच्छे रहते हैं. बता दें कि इस मूलांक के जातकों की लव लाइफ ज्यादा सफल नहीं होती. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)