Numerology 2023 Predictions: इस मूलांक वाले लोग विचारशील, विश्लेषणात्मक और समझदार होते हैं. यह गहरी सोच वाले और अध्ययन प्रेमी होते हैं. जीवन में ज्ञान और समझ की खोज करते रहते हैं. इन लोगों को दूसरों के साथ विचार-विमर्श करने में रुचि रहती है और इसके साथ ही उन्हें सच्चे मित्र बनाने में कुशलता होती है. यह किसी भी विषय को गहराई से समझने में रुचि रखते हैं और उनके पीछे के कारणों को खोजते हैं. यह अपने विचारों का खुद ही विश्लेषण करते हैं और किसी भी विषय पर बिना भावुक हुए निर्णय लेते हैं. अपनी समझदारी और बुद्धिमत्ता के कारण प्रसन्न रहना इनकी पहचान है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन्हें अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं का सामना करने में समझ और विवेक की आवश्यकता रहती है और इस कार्य में वह सक्रिय बने रहते हैं. इन्हें लोगों से वार्तालाप कर मित्र बनाना और फिर उन मित्रों को सच्चा मित्र बनाने में देर नहीं लगती है. यह अपने विचारों को दूसरों के सामने बहुत ही अच्छे और प्रभावी तरीके से रखते हैं, साथ ही दूसरों की बात भी समझने का प्रयास करते हैं. 


मूलांक 7 वाले व्यक्तियों को ज्ञान और समझ की प्राप्ति का विशेष लाभ मिलता है. अध्ययन प्रेमी होने के नाते जीवन में कुछ नया जानने के लिए यह पढ़ते ही रहते हैं. इन्हीं विषयों पर योग्य व्यक्ति के साथ विचार-विमर्श करते हुए अपनी शंकाओं का समाधान करना इनकी खूबी होती है. इनका यही गुण समस्याओं का समाधान निकालने और सही निर्णय लेने महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है. इन्हें ज्ञान और समझ के क्षेत्र में सफलता मिलती है. अपने दृढ़ संकल्प और विवेक से काम करने के कारण ही यह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ होते हैं.  मूलांक 7 के लोग भावुकता से दूर रहते हैं. इनका स्वभाव भावुक होने की बजाय तार्किक और समझदारीपूर्ण होता है.


Masik Rashifal: अगस्त लाएगा इन लोगों के लिए खुशखबरी, प्रमोशन का मिलेगा तोहफा; ऑफिस में होगी तारीफ
Sawan Month: सभी नौ ग्रहों को समेटे हैं भोलेशंकर का परिवार, जानें सावन में रुद्राभिषेक का महत्व