Bracelet Line: हस्तरेखा शास्त्र की माने तो व्यक्ति की हाथ की लकीरों से करियर, शादी, बच्चे यहां तक की व्यक्ति के भविष्य के बार में पता लागाया जा सकता हैं. हस्तकेशा ज्योतिष में कलाई पर मौजूद ब्रेसलेट लाइन का भी बहुत महत्व है. ब्रेसलेट लाइन मतलब कलाईयों की लकीरे. ब्रेसलेट लाइन जीवन की लाइफ लाइन होती है जो यह बताती है कि व्यक्ति कितनी उम्र तक जीने वाला है साथ ही उसका स्वास्थ्य कैसा रहेगा. बता दें कि कलाईयों की एक नहीं बल्कि चार ब्रेसलेट लकीरे होती हैं, जिन्हें मणिबंध रेखा भी कहते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्रेसलेट लाइन का क्या है अर्थ


यह लकीर आपकी हाथों की कलाइयों के पास क्षैतिज रेखाओं के रूप में होती है. व्यक्ति के हाथों की कलाइयों में आमतौर पर 3 से 4 रेखाएं होती हैं. इन रेखाओं की यह मान्यता है कि यह जितनी लंबी होगी व्यक्ति उम्र उतनी ही लंबी होगी.


कलाई की रेखा से जानें खुद का जीवन काल


कलाईयों पर अगर एक ब्रेसलेट लकीर है तो व्यक्ति की उम्र 25 से 28 तक की हो सकती है. अगर कलाइयों पर दो लकीर हैं तो यह व्यक्ति की उम्र 55 से 60 तक की हो सकती है. वहीं रेखा अगर तीन है तो 75 से 80 तक की उम्र हो सकती है और अगर व्यक्ति के कलाइयों में चार लकीर है तो उसकी उम्र 80 वर्ष से अधिक भी हो सकती है.


पहली ब्रेसलेट लाइन के बारे में जानें


पहली लकीर या लाइन व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में बताती है. अगर यह टूटी हुई हैं तो व्यक्ति को जीवन में स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इसके साथ ही उसके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे.


क्या कहती है दूसरी लकीर 


यह लकीर पहली लकीर पर पूरी तरह से निर्भर होती है. अगर व्यक्ति की कलाई की पहली और दूसरी लकीर गहरी होती है तो अपार सफलता मिल सकती है. वहीं कोई एक लकीर हल्की है तो इसका असर कम हो जाता है.


क्या कहती है तीसरी लकीर 


अगर किसी व्यक्ति की तीसरी लकीर गहरी है तो इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति का स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है. 


क्या कहती है चौथी लकीर


कलाईयों में बहुत ही मुश्किल से ही किसी की चौथी  लकीर होती है. अगर किसी व्यक्ति की कलाई में यह लकीर है तो वह शासन चलाने वाला होता है. ऐसा व्यक्ति जीवन में खूब नाम कमाता है.


Rahu Dosh: राहु के अशुभ होने पर होने लगती हैं ऐसी अनहोनी, समय से कर लें ये उपाय वरना होगा ऐसा...
 


Kendra Trikon Rajyog 2023: इस राजयोग से चमकेगी इन लोगों की किस्मत, तेजी से बढ़ेगी धन-संपत्ति 
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)