Hath Mein Shubh Rekha: ज्योतिष शास्त्र की तरह ही हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व, भूत-भविष्य आदि की गणना करता है. व्यक्ति का हाथ में मौजूद रेखाएं जातक की आर्थिक स्थिति, सेहत, करियर, परिवार और उनके जीवन में आने वाले दुख-सुख के बारे में जानकारी देती हैं.  व्यक्ति के हाथ में ऐसी ही एक रेखा होती है विष्णु रेखा.  इसे बहुत ही सौभाग्यशाली माना जाता है. ये रेखा जिन  लोगों के हाथ में होती है वे बहुत लकी होते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हथेली में यहां होती है विष्‍णु रेखा


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हृदय रेखा से निकलकर जब कोई रेखा गुरु पर्वत पर इस तरह जाए कि हृदय रेखा 2 भागों में बंट जाए. इसे विष्णु रेखा कहते हैं. ज्योतिषीयों का कहना है कि ये रेखा हर किसी के हाथ में नहीं होती, लेकिन जिन लोगों के हाथ में होती हैं, वे बहुत लकी होते हैं. इस वजह से इन लोगों को जीवन में बहुत कम मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. कई बार तो व्यक्ति का जीवन बेहद सरल हो जाता है. इस रेखा के कारण उन्हें किस्मत का भरपूर साथ मिलता है.  


ऊंचाई के शिखर पर पहुंचते हैं ये लोग


ज्योतिषीयों के अनुसार जिन लोगों के हाथों में विष्‍णु रेखा होती है, वे हर क्षेत्र में खूब तरक्‍की करते हैं. जिस काम में हाथ डालते हैं उसमें सफलता पाते हैं. अपने जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग सुख-समृद्धि से भरपूर जीवन जीते हैं. समाज में खूब मान-सम्‍मान पाते हैं. इन लोगों को हर मामले में कामयाबी हासिल होती है. साहस और निडरता से भरपूर होते हैं ये लोग. ऐसे में जीवन में हर चुनौती का सामना भी डटकर करते हैं. उनसे पार पाकर ही दम लेते हैं. इन लोगों की धर्म-कर्म में भी रुचि होती है. साथ ही वे अच्‍छा आचरण करने, ईमानदारी-सच्‍चाई के रास्‍ते पर चलने में यकीन करते हैं.



अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)