Yav Sign on Thumb: ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा विज्ञान का भी काफी महत्व है. हथेली की रेखाएं और चिह्न देखकर इंसान के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. हथेली की रेखाएं आने वाले भविष्य के लिए बहुत कुछ बयां करती हैं. इनको देखकर इंसान के जिंदगी में आने वाले शुभ और अशुभ प्रभावों के बारे में जाना जा सकता है. मान्यता है कि भगवान ब्रह्मा ने ही इंसान की हथेली में निशान और रेखाएं बनाई हैं, जिसके अनुसार उसको फल मिलता है. आज हथेली के एक ऐसे निशानि के बारे में बताएंगे, जो  अंगूठे पर मौजूद होता है. अगर आपके पास ये निशान है तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाग्यशाली होने का सूचक


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हथेली के अंगूठे पर यव का निशान होना काफी भाग्यशाली होने का सूचक माना जाता है. अगर किसी के अंगूठे पर यह निशान हो तो इसका मतलब है कि उसको भविष्य में काफी लाभ होने वाला है. उसकी किस्मत बदल सकती है. 


हर क्षेत्र में कमाते हैं नाम


जिन लोगों के अंगूठे पर यव का निशान होता है, वह काफी बुद्धिमान होते हैं. ऐसे लोग लेखन और पढ़ने के क्षेत्र में काफी नाम कमाते हैं. इन लोगों को किसी भी चीज की कमी नहीं होती और जीवन खुशहाली से कटता है.


परिवार का नाम करते हैं रोशन


अंगूठे पर यव निशान वाले लोग कुशल और विनम्र माने जाते हैं. ये लोग आगे चलकर न केवल खुद का नाम रोशन करते हैं, बल्कि परिवार का नाम भी समाज में ऊंचा करते हैं. इनके जिंदगी में पैसों की कभी कमी नहीं रहती, जिसकी वजह से आर्थिक तंगी आसपास भी नहीं ठहरती है. 


मेहनत से कमाते हैं धन


इन लोगों को समाज में काफी मान-सम्मान मिलता है. जिस भी क्षेत्र में जाते हैं, नाम कमाते हैं. वैसे तो ऐसे निशान वाले लोगों को जन्म अमीर परिवार में ही होता है, लेकिन अगर धनवान घर में जन्म नहीं लेते तो मेहनत से काफी धन कमाते हैं.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)