Palmistry For Female in Hindi: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हथेली की रेखाओं, चिह्नों, आकृतियों के आधार पर व्‍यक्ति का स्‍वभाव, व्‍यवहार और भविष्‍य बताया जाता है. हस्‍तरेखा के अनुसार महिलाओं के हाथ में कुछ खास रेखाओं, चिह्नों का होना उन्‍हें बेहद सौभाग्‍यशाली बनाता है. ऐसी महिलाएं अपने जीवन अपार धन-वैभव, सुख, सफलता पाती हैं. साथ ही वे अपने परिवार का भी खूब नाम रोशन करती हैं और उनका भाग्‍य वमका देती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लकी महिलाओं की हथेली में होती हैं ऐसी रेखाएं 


- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी लड़की या महिला के हाथ में मणिबंध पर 3 स्‍पष्‍ट रेखाएं हों तो वह बेहद भाग्‍यशाली होती है. ऐसे महिलाओं के पास खूब गहने होते हैं और खासी धनवान होती हैं. 


- यदि महिला के हाथ में भाग्‍य रेखा चंद्र पर्वत से शुरू होकर गुरु पर्वत तक जाए तो उसका विवाह बेहद अमीर व्‍यक्ति से होता है. इतना ही नहीं अमीर पति मिलने के अलावा उसे अपने जीवन में हर तरह का सुख और खूब सम्‍मान भी मिलता है. 


- यदि महिला की हथेली कोमल, चमकदार और लालिमा लिए हुए हो तो वह साक्षात मां लक्ष्‍मी का रूप होती है. उसके पास अपार धन-वैभव होता है और रानी की तरह जीवन जीती है. उसे जीवन में हर तरह का सुख मिलता है. खुशहाल वैवाहिक जीवन जीती हैं. 


- यदि महिला या लड़की के बाएं हाथ में चक्र का निशान हो तो वह भी बहुत सौभाग्‍यशाली होती है. उसमें कमाल की नेतृत्‍व क्षमता होती है. वह जिस भी क्षेत्र में जाएं ऊंचा पद और प्रतिष्‍ठा पाती हैं. वहीं गृहिणी बनें तो परिवार को खूब मान-सम्‍मान मिलता है. वे हर परेशानी का चुटकियों में हल ढूंढ लेती हैं और परिवार के लिए बहुत भाग्‍यशाली साबित होती हैं. 


- महिला की हथेली पर ध्वज का निशान होना उसे अपार लोकप्रियता दिलाता है. वे अपने जीवन में ऊंचा पद पाती हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें