Mens Hand Lines: हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति के हाथ को देखकर उसके स्वभाव, व्यक्तित्व आदि को जाना जा सकता है. किसी भी व्यक्ति की हाथ की लकीरें उसके पूर्वत जन्म के बार में भी जानकारी देती हैं. इतना ही नहीं, महिलाओं और पुरुषों के अलग-अलग हाथ देखकर भूत और भविष्य को जाना जा सकता है. आइए जानें पुरुषों के किस हाथ को देखकर उनके पूर्व जन्मों के बारे में जाना जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुरुषों के दाएं हाथ से जानें


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार पुरुषों के दाएं हाथ के जरिए उनकी व्यक्तित्व, चरित्र, स्वभाव, भूत, भविष्य और वर्तमान आदि को जाना जा सकता है. वहीं, बाएं हाथ से व्यक्ति की पत्नी का व्यक्तित्व, स्वभाव और चरित्र को आसानी से जाना जा सकाता है.


महिलाओं के बाएं हाथ से जानें


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार स्त्रियों का बायां हाथ उनके व्यक्तित्व और स्वभाव का प्रतिनिधित्व करता है. ऐसे में अगर आप किसी महिला के स्वभाव को अच्छे से जानना चाहते हैं, तो उसका बायां हाथ देखें. वहीं दायां हाथ पति के गुण, स्वभाव और व्यक्तित्व की जानकारी देता है.


पुरुषों के इस हाथ से जानें पूर्व जन्म के बारे में


हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार पुरुषों का बायां हाथ व्यक्ति के पूर्व जन्म के बारे में जानकारी देता है. वहीं, दायां हाथ वर्तमान जन्म की जानकारी के बारे में बताता है. उसी प्रखार स्त्रियों का बायां हाथ वर्तमान समय की जानकारी देता है और दायां हाथ पूर्वजन्म के बारे में बताता है. वहीं, कुछ विद्वानों का कहना है कि पुरुष और स्त्री दोनों का ही बायां हाथ पूर्वजन्म की जानकारी देता है. इससे व्यक्ति के पूर्व जन्म कर्मों के बारे में जाना जा सकता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)