Gemstone: इस रत्न को धारण करने से शनिदेव होते हैं खुश, खुल जाते हैं किस्मत के बंद ताले

Jamunia Gem: ज्योतिष शास्त्र में रत्नों का विशेष महत्व है. हर रत्न किसी न किसी ग्रह से संबंधित होता है. ऐसे में कमजोर ग्रह को मजबूत करने के लिए संबंधित रत्न को पहनने की सलाह दी जाती है. अगर कोई रत्न किसी इंसान को शूट कर जाए तो उसकी जिंदगी बदल जाती है. आज एक ऐसे ही रत्न के बारे में बताएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 03 Nov 2022-7:33 pm,
1/5

रत्न शास्त्र में जमुनिया रत्न का काफी महत्व है. इसे शनि ग्रह का रत्न कहा जाता है. इसको पहनने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति अपने कार्य के प्रति अधिक समर्पित हो जाता है.

 

2/5

जमुनिया रत्न को धारण करने से व्यापार में हो रहे नुकसान से राहत मिलती है और नौकरी व करियर में आ रही रुकावट दूर हो जाती है. इससे कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है.

 

3/5

इस रत्न को पहनने से घर से निगेटिव एनर्जी दूर होती है. इस रत्न को धारण करने के लिए शनिवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है. यह रत्न चमकीले नीले रंग का होता है. यह देखने में बिल्कुल नीलम रत्न की लगता है.

 

4/5

नीलम की तरह दिखने और फायदा पहुंचाने के बावजूद यह रत्न उससे सस्ता होता है. ऐसे में लोग इसे आसानी से धारण कर सकते हैं. इसे शनिवार के दिन चांदी के लॉकेट या अंगूठी में धारण करना चाहिए.

 

5/5

इस रत्न को धारण करने से पहले इसे सरसों के तेल में भिगोकर रखें और उसके बाद गंगाजल से शुद्ध कर शनि मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. इसे हमेशा दाएं हाथ की मध्यमा अंगुली में धारण करना चाहिए. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link