Mangal Margi 2023: मार्गी मंगल खोल देगा कुबेर का खजाना, इन राशि वालों पर इतना बरसेगा धन कि गिनते-गिनते थक जाएंगे

Mangal Transit 2023: ग्रहों की चाल का इंसान के जीवन पर बहुत असर पड़ता है. 13 जनवरी को ग्रहों के सेनापति मंगल मार्गी हो चुके हैं. वह 13 मार्च को मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे, जो बुध की राशि है. मंगल किसी एक राशि में 45 दिन तक रहते हैं. लेकिन वृष राशि में वह 120 दिनों तक रहेंगे. मंगल इस राशि में 13 नवंबर 2022 से हैं और 13 मार्च 2023 तक रहेंगे. इस वजह से मंगल का प्रभाव कई राशियों पर पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को काफी अहम बताया गया है. मंगल इच्छा शक्ति और ऊर्जावान वाला ग्रह माना जाता है. व्यक्ति का अगर मंगल मजबूत है तो वह काफी पराक्रमी होगा और शुभ फल हासिल करेगा. आइए आपको बताते हैं कि मार्गी मंगल का किस पर क्या असर पड़ेगा.

रचित कुमार Sun, 22 Jan 2023-6:55 pm,
1/12

मेष : मंगल के मार्गी होने के कारण मेष राशि के जातक हर फील्ड में कामयाबी पाएंगे. लंबे वक्त से रुका हुआ पैसा मिलेगा. पैसों की तंगी भी दूर होगी. लोग आपके काम की तारीफ करेंगे. अगर नई नौकरी खोज रहे हैं तो उसमें भी सफलता मिलेगी. 

 

2/12

वृषभ: मंगल इसी राशि में मार्गी हुए हैं. लिहाजा इस राशि के जातकों की बल्ले-बल्ले होगी. दोस्तों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. कारोबार में भी समय अनुकूल है. शादीशुदा जिंदगी में प्यार बढ़ेगा. लेकिन कुछ बातों पर झगड़ा हो सकता है. 

3/12

मिथुन: इस राशि के लोगों के शत्रु पराजित होंगे. कोर्ट-कचहरी में आपको जीत मिल सकती है. करीबी लोग ही नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे. हालांकि मंगल मार्गी होने की वजह से दौड़भाग लगी रहेगी और खर्चे भी बढ़ेंगे.

4/12

कर्क: मंगल के मार्गी होने के कारण आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. आर्थिक लाभ के साथ-साथ तारीफ और पहचान मिलेगी. शेयर मार्केट में भी अप्रत्याशित मुनाफा हो सकता है. बच्चों से संबंध अच्छे होंगे.

5/12

सिंह: मंगल का मार्गी होना सिंह राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. अगर आपके वर्कप्लेस पर कुछ विवाद चल रहे हैं, तो उसमें सकारात्मक नतीजे देखने को मिलेंगे. अपना टैलेंट दिखाने का भी आपको मौका मिलेगा. 

6/12

कन्या: मार्गी मंगल कन्या राशि वालों की चांदी करा देगा. आर्थिक तौर पर यह अवधि शानदार रहने वाली है. इस दौरान आपका कारोबार और बढ़ेगा और लंबी अवधि का निवेश फायदा पहुंचाएगा. प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने की सोच सकते हैं. 

7/12

तुला राशि: तुला राशि के आठवें भाव में मंगल गोचर करेगा. यह वक्त आपके हित में रहेगा. भाग्य और मजबूत होगा. पैतृक संपत्ति का फायदा मिल सकता है. किसी पुराने रोग से निजात मिल सकती है. रिसर्च फील्ड से जुड़े लोगों के लिए यह वक्त शानदार साबित होगा. ओपल धारण करना भाग्यशाली साबित हो सकता है.

8/12

वृश्चिक: मंगल वृश्चिक राशि वालों के लिए बेहद शुभ समय लेकर आएगा. आपका धार्मिक और सामाजिक कार्यों में मन लगा रहेगा. नौकरी में बदलाव की प्लानिंग कर रहे हैं तो उसमें कामयाबी हासिल करेंगे. पैसों को लेकर वृश्चिक राशि वालों को सकारात्मक नतीजे मिलेंगे. 

 

9/12

धनु: इस दौरान पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग-अलग रखें. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं की कोशिशें रंग लाएंगी. यह वक्त धनु राशि वालों के लिए आर्थिक निवेश के तौर पर फायदेमंद साबित होगा. आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. कोई फैसला लेने से पहले सोच-विचार कर लें. 

 

10/12

मकर: मंगल के मार्गी होने से मकर राशि के कारोबारियों को फायदा पहुंचेगा. छात्रों की मेहनत रंग लाएगी. नौकरीपेशा लोगों को वर्कप्लेस में प्रमोशन मिलेगा. इस दौरान शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

11/12

कुंभ: इस राशि के जातक माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. दबाव वाली जिम्मेदारियों को संभालने के लिए रणनीति तैयार करें.  वाहन या जमीन-जायदाद के सौदे फायदा दिलाएंगे. 

12/12

मीन: विदेश यात्राओं से फायदा मिलेगा. कुंवारे जातकों की लाइफपार्टनर की तलाश पूरी होगी. कपल्स एक-दूसरे के और नजदीक आएंगे. जल्द ही कोई गुड न्यूज मिल सकती है. आपको प्रमोशन या नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link