Shani Ast 2023: शनि हुए अस्त, अब भूलकर भी न करें ये काम; वरना लेने के पड़ जाएंगे देने

Shani Asta dos and donts: शनि देव न्याय के देवता और कर्मफल दाता हैं. वह इंसान को अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. यही वजह है कि इंसान उनके कोप दृष्टि से काफी बचते हैं. शनि देव 31 जनवरी को अस्त हो चुके हैं, वह इस दशा में 5 मार्च 2023 तक रहेंगे. ऐसे में उनके अस्त होने के दौरान खासकर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या वालों को सावधानी बरतनी है. इस दौरान लोगों को गलत काम करने से बचना चाहिए. ऐसा करने पर शनि देव के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है.

चंद्रशेखर वर्मा Thu, 02 Feb 2023-4:59 pm,
1/5

शनि अस्त हो चुके हैं. ऐसे में जो लोग तामसिक भोजन का सेवन करते हैं, उन लोगों को फिलहाल मांसाहार भोजन से परहेज करना चाहिए. ऐसा न करने पर शनि देव आपसे नाराज हो सकते हैं. 

 

2/5

शनि देव के अस्त होने के दौरान शराब और जुएं से दूर रहना चाहिए. शराब का सेवन करने वाले और जुआं खेलने वालों पर शनि बेहद क्रोधित होते  हैं और उनके हर सफलता के द्वार बंद हो जाते हैं. 

 

3/5

चाहे आप जिस पद पर हैं या बहुत पैसे वाले हैं. हमेशा अपने बड़ों आदर करें और किसी को नीचा दिखाने की कोशिश न करें. जो अपनों से बड़ों का अनादर करते हैं या दूसरों को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं. ऐसे लोगों को शनि देव के कोप का भाजन बनना पड़ता है. 

4/5

बिना वजह बेजुबान पशुओं और जानवरों को परेशान नहीं करना चाहिए. जो लोग बिना किसी कारण जीवों को परेशान करते रहते हैं, उन्हें मारते-पीटते हैं. ऐसे लोगों को शनि देव की कृपा कभी नहीं मिलती है. 

5/5

अपनों से छोटों और अधीनस्थ कर्मचारियों, असहाय, गरीब से सही ढंग से पेश आना चाहिए. जो लोग सही ढंग से बर्ताव नहीं करते हैं, उनके ऊपर शनि की कोप दृष्टि पड़ती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link