Shani Dev: ये हैं शनि देव की पसंदीदा राशियां, हर कदम पर देते हैं साथ; बना देते हैं रंक से राजा

Shani Dev Favorite Zodiac Signs: शनि देव न्याय को देवता और कर्म फलदाता कहा जाता है. वह इंसानों को उनके कर्मों के अनुसार, फल प्रदान करते हैं. शनि देव काफी धीमी चाल चलते हैं और एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लेते हैं. यानी कि वह एक राशि में करीब ढाई वर्षों तक रहते हैं. इस दौरान अगर वह किसी के कुंडली में शुभ स्थान पर होते हैं तो उसे असीम सुख प्रदान करते हैं. वहीं, अशुभ होने पर जिंदगी में कष्टों का पहाड़ खड़ा कर देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसी राशियां हैं, जिन पर शनि देव सदैव मेहरबान रहते हैं.

चंद्रशेखर वर्मा Thu, 02 Mar 2023-11:15 am,
1/5

शनि की तीन राशियां सबसे प्रिय मानी जाती हैं. ये राशियां हैं मकर, कुंभ और तुला. मकर और कुंभ. शनि देव इन राशियों के स्वामी कहे जाते हैं. वहीं तुला शनि की उच्च राशि मानी जाती है.

2/5

इसके अलावा मीन और धनु राशि पर भी शनि देव की विशेष कृपा रहती है. इन दोनों राशियों के स्वामी देवगुरु बृहस्पति शनि के मित्र हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर, कुंभ और तुला वालों के लिए शनि की दशा उतनी कष्टदायी नहीं होती, जितनी बाकी राशियों के लिए होती है.

3/5

तुला राशि शनि देव की प्रिय राशियों में से एक है. तुला राशि शनि की उच्च होती है. इस राशि वालों पर वह हमेशा ही कृपा द्दष्टि रखते हैं. इन लोगों को शनि देव की कृपा से हर तरह की खुशियां मिलती हैं. 

 

4/5

शनि देव की मकर राशि भी काफी प्रिय है. इस राशि के स्वामी शनि देव होते हैं. शनि जब मकर राशि के शुभ स्थान पर होते हैं तो इन लोगों को कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता दिलाते हैं. 

 

5/5

शनि देव कुंभ राशि के भी स्वामी होते हैं. शनि की विशेष कृपा से कुंभ राशि के लोगों को जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है. इन लोगों को कम मेहनत पर भी सफलता हासिल हो जाती है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link