Vastu Tips: घर पर आज ही रख लें वास्तु की ये 5 मूर्तियां, झट से बदल जाएगी किस्मत, मिलेगी बेशुमार तरक्की!

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की सफलता और तरक्की में घर में मौजूद सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का बहुत योगदान होता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जो घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाती हैं. सजावट की रूप में इस्तेमा होने वाली कई ऐसी मूर्तियां हैं, जो व्यक्ति की किस्मत चमका सकती हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 08 Nov 2022-11:49 am,
1/4

गाय के बछड़े की मूर्ति

वास्तु के अनुसार घर में गाय की मूर्ति रखना भी बहुत शुभ माना गया है. कहते हैं कि घर में गाय की ऐसी मूर्ति रखनी चाहिए, जिसमें बछड़ा बना हुआ होता है. कहते हैं कि घर में पीतल की गाय की मूर्ति रखने से मानसिक शांति मिलती है. साथ ही, पढ़ाई में बच्चों का मन लगा रहता है.

2/4

कछुआ के धन का प्रतीक

वास्तु में कछुआ रखना भी घर में सकारात्मक ऊर्जा लाता है. उन्नति और धन समृद्दि के लिए घर में कछुए की मूर्ति रखनी चाहिए. ऐसा करने से घर में रहने वाले व्यक्ति की आयु में बढ़ोतरी होती है. बता दें कि घर की पूर्व और उत्तर दिशा में कछुआ रखना सबसे उत्तम होता है. 

3/4

हंस की मूर्ति की सही दिशा

कहा जाता है कि घर में हंस का जोड़ा सुख-समृद्धि लाता है. इसलिए इसे घर में जरूर रखें. बता दें कि हंस की मूर्ति को घर की दक्षिण दिशा में रखना लाभदायी रहता है. इससे परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम, सद्भावना में बढ़ोतरी होती है. 

4/4

घर में रखें हाथी की मूर्ति

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में ठोस चांदी या फिर पीतल के हाथी की मूर्ति रखना शुभ माना गया है. हाथी को ऐश्वर्या का प्रतीक माना गया है. इसे घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. धन आगमन के कई नए रास्ते खुलते हैं. वहीं, बैडरूम में हाथी की मूर्ति रखने से व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में खुशियां आती हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link