Rahu Ketu gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में राहु और केतु को मायावी ग्रह माना गया है. राहु-केतु हमेशा वक्री चाल चलते हैं और डेढ़ साल यानी कि 18 महीने में राशि परिवर्तन करते हैं. साल 2023 में राहु-केतु गोचर कर रहे हैं. आने वाले 30 अक्‍टूबर 2023 को राहु-केतु गोचर करेंगे. राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं केतु तुला राशि से निकलकर कन्या राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में इन दोनों ग्रहों के गोचर का शुभ-अशुभ प्रभाव सभी राशि वाले लोगों पर होगा. वहीं 3 राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए यह राहु-केतु राशि परिवर्तन किस्‍मत चमकाने वाला साबित होगा. इन लोगों को हर काम में सफलता मिलेगी और खूब सारा पैसा मिलेगा. आइए जानते हैं कि 30 अक्‍टूबर को राहु-केतु राशि परिवर्तन से किन लकी राशियों की चांदी होने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहु-केतु गोचर का राशियों पर शुभ असर 


मेष राशि: राहु केतु गोचर मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा. राहु इस समय मेष राशि में हैं और अब इस राशि से निकलकर मीन में प्रवेश करेंगे, जिससे मेष राशि के जातकों को बड़ी राहत मिलेगी. इन जातकों की सेहत में सुधार आएगा. पुरानी परेशानियां दूर होंगी. जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. आपको मान-सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी. 


वृषभ राशि: राहु और केतु का राशि परिवर्तन वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत अनुकूल सिद्ध हो सकता है. इन लोगों को हर कदम पर किस्‍मत का साथ मिलेगा. आपको समय-समय पर अप्रत्‍याशित पैसा मिलता रहेगा, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा और बैंक बैलेंस बढ़ाएगा. विदेश से लाभ होगा. संपत्ति में निवेश बड़ा फायदा देगा. पैतृक संपत्ति से भी लाभ होगा. करियर में बड़ा पद और सम्‍मान मिलेगा. 


कर्क राशि: राहु और केतु का गोचर कर्क राशि वालों के लिए भी शुभ फलदायी है. आपका आत्‍मविश्‍वास तेजी से बढ़ेगा, जिससे आपके काम आसानी से पूरे होंगे. तरक्‍की के नए रास्‍ते खुलेंगे. आप देश-विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में आपको पद प्रतिष्ठा मिलेगी. डूबा और फंसा हुआ धन मिल सकता है. कुल मिलाकर आपको करियर और आर्थिक मामलों में बड़ा लाभ मिल सकता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)