Raksha Bandhan Lucky Zodiac: भाई बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. इस बार यह त्योहार 30 अगस्त को मनाया जाएगा. इसके साथ ही इस दिन रात तक भद्रा का साया रहने वाला है. इसी वजह से बहनें रात के समय या 31 अगस्त की सुबह ही अपने भाइयों को राखी बांध पाएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रक्षाबंधन के दिन कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली हैं तो वहीं कुछ राशि के व्यक्तियों को सतर्क रहने की जरूरत है. दरअसल इस दिन सुकर्मा, अतिगंड और धृति योग बन रहा है. वहीं शनि और चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान है.  ऐसे में कुछ राशियों को इसका लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां.


मेष राशि वालों को मिलेगा खूब लाभ


मेष राशि के व्यक्तियों के लिए रक्षाबंधन का दिन बहुत ही खास रहने वाला है. इन दिन बहने अपने भाइयों को चंदन का टीका करें. इस दिन मेष राशि वालों को परिजनों का भरपूर साथ मिलेगा यही नहीं इसके साथ ही मान सम्मान में बढ़ोतरी भी होगा. इस दिन मेष राशि वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा साथ ही व्यक्ति को व्यापार में काफी लाभ मिलेगा.


मकर राशि वालों की इच्छा होगी पूरी


मकर राशि के लोगों को भी रक्षाबंधन के दिन काफी लाभ मिलने वाला है. इस दिन बहनों को अपने भाइयों से उनका मनचाहा गिफ्ट मिलने वाला है, जो उन्हें पसंद आएगा. भाइयों को व्यापार में थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है. साथ ही इस राशि के व्यक्तियों को व्यापार में धन का लाभ भी मिल सकता है. बहने अपने भाईयों को इस दिन कुमकुम और दही मिला कर टीका करें, जो उनके लिए बहुत शुभ साबित होगा.


मीन राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज


मीन राशि के व्यक्तियों को रक्षाबंधन के दिन शुभ समाचार मिल सकता है. यह दिन आपके लिए शुभ तो है ही साथ ही रुके हुए सारे कार्य पूरे हो जाएंगे. बहने अपने भाइयों की इस दिन घी का दीपक 
जला कर आरती करें.


घर में इन 5 चीजों को खाली रखना पड़ता है भारी, जेब और तिजोरी में कभी नहीं टिकता पैसा!


 


इस शुभ ग्रह के वक्री होने से बना गजलक्ष्मी राजयोग, अक्टूबर तक सबसे ज्यादा फायदे में रहेंगे ये लोग!
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)