घर में इन 5 चीजों को खाली रखना पड़ता है भारी, जेब और तिजोरी में कभी नहीं टिकता पैसा!
Advertisement
trendingNow11827608

घर में इन 5 चीजों को खाली रखना पड़ता है भारी, जेब और तिजोरी में कभी नहीं टिकता पैसा!

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार कई बार हम जाने-अनजाने घर में ऐसी चीजें रख लेते हैं, जो व्यक्ति की जीवन में कंगाली का कारण बनती हैं. ऐसे में इन चीजो को घर से बाहर निकाल देने में ही भलाई है. 

 

vastu tips for home

Vastu Dosh Upay: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें नजरअंदाज करने पर घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाते हैं. लेकिन इसके साथ ही वास्तु के अनुसार कुछ अन्य बातों का ध्यान न रखने पर मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. ऐसे में व्यक्ति को उसकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता और भाग्य का साथ नहीं मिलता. मान्यता है कि ये सब ग्रहों की चाल के कारण होता है. वास्तु के अनुसार अक्सर घर में रखी हुई कुछ खाली चीजें आपको कंगाल बना सकती हैं. ऐसे में इन चीजों को समय रहते सुधार लेने में ही भलाई है. आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में. 

इन चीजों को घर में न रखें खाली

पूजन घर में जलपात्र

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में रखीं कुछ खाली चीजें नकारात्मकता उत्पन्न करती हैं. इस कारण घर में वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं और परिवार के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है. कहते हैं कि घर के पूजा स्थल पर जल पात्र को कभी भी खाली न रखें. इससे नकारात्मकता आती है. 

तिजोरी को नहीं रखें खाली 

शास्त्रों में कहा गया है कि तिजोरी या पर्स को कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए. खाली पर्स या तिजोरी मां लक्ष्मी को नाराज करती हैं. अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो इससे घर में कंगाली पैर पसार लेती है. 

बाथरूम में बाल्टी

अक्सर लोग नहाकर के बाथरूम को ऐसा फैला का फैला ही रख देते हैं. नहाने के बाद बाथरूम में रखी बाल्टी को भी खाली ही छोड़ देते हैं. कहते हैं कि बाथरूम में रखी खाली बाल्टी घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है. और घर में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न होने लगती हैं. 

अन्न भंडार

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि कभी भी किचन में अन्न भंडार खाली नहीं होने चाहिए. कहते हैं कि भरा हुआ अन्न भंडार जीवन में सकारात्मकता लाता है. भरे हुए अन्न भंडार घर में सुख-समृद्धि का प्रतीक माने जाते हैं. ऐसे में घर में अन्न भंडार के खाली होने पर उन्हें भर लें. 

कांटेदार पौधे

घर में भूलकर भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. कहते हैं कि घर में लगे इस तरह के पौधे नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. इसिलए घर के अंदर कभी भी कांटेदार पौधे न लगाएं. ये मां लक्ष्मी को नाराज कर देती हैं. 

झाड़ू

ज्योतिष शास्त्र में झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. कहते हैं कि झाड़ू को घर में हमेशा छिपाकर रखना चाहिए. झाड़ू को ऐसी जगह पर भूलकर भी न रखें जहां सबकी नजर पड़े. 

हरियाली तीज पर क्यों पहनी जाती है हरे रंग की साड़ी और चूड़ियां, ये उपाय दूर करेंगे पति की कुंडली के दोष
 

इस शुभ ग्रह के वक्री होने से बना गजलक्ष्मी राजयोग, अक्टूबर तक सबसे ज्यादा फायदे में रहेंगे ये लोग!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news