Ram Navami Kab Hai: हिंदू धर्म में कई देवी-देवता हैं, जिनकी पूजा होती है. उनसे जुड़े त्योहार भी आते रहते हैं. अगर कोई भगवान राम की कृपा पाना चाहता है तो उनकी पूजा के लिए रामनवमी का दिन सबसे शुभ है. धार्मिक मान्यताएं कहती हैं कि भगवान राम धरती पर रामनवमी के दिन ही आए थे. पंचाग के मुताबिक, चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी को रामनवमी होती है. 30 मार्च 2023 को रामनवमी मनाई जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिन एक बेहद शुभ और दुर्लभ योग बन रहा है, जिससे 3 राशियों को बहुत लाभ मिलेगा. आइए आपको बताते हैं उन राशियों के बारे में.


कौन से योग बन रहे?


पंडितों के मुताबिक, रामनवमी पर अमृत सिद्धि योग, गुरु पुष्य योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहे हैं. इन योगों का असर तीन राशियों पर पड़ेगा.  गौरतलब है कि अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थसिद्धि योग 30 मार्च को सुबह 6 बजे से रात्रि 10.59 बजे तक रहेगा. अब उन तीन राशियों के बारे में जानिए.


सिंह राशि


ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक, सिंह राशि वालों के लिए यह योग बहुत शुभ रहेंगे. उनको प्रभु राम की कृपा से कामयाबी हासिल होगी. कर्ज से भी आप मुक्ति पा जाएंगे. इनकम के कई स्रोत बनेंगे और कारोबार व नौकरी में भी लाभ मिलेगा.


तुला राशि


तुला राशि के जातकों लिए रामनवमी बेहद फलदायी रहेगी. आपको इस दिन गुड न्यूज मिल सकती है. जिन लोगों की शादी नहीं हुई है, उनके लिए रिश्ते आ सकते हैं. इसके अलावा आर्थिक स्थिति भी पहले के मुकाबले मजबूत होगी. समाज में आपकी शोहरत बुलंदियां छुएगी.


वृषभ राशि


वृषभ राशि वाले जातकों के लिए रामनवमी का दिन किस्मत का दरवाजा खोलने वाला साबित होगा. आप कोई नया काम प्रारंभ कर सकते हैं. अगर निवेश का सोच रहे हैं तो वह भी इस दिन किया जा सकता है. काफी वक्त से रुके हुए काम भी शुरू हो जाएंगे. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)