Lucky Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 6 सितंबर को चंद्रमा का संचार वृषभ राशि में हो रहा है. वहीं, कल कुछ जगहों पर जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है. ऐसे में कल रोहिणी नक्षत्र और हर्ष योग का संयोग बन रहा है. इसलिए कल के दिन का महत्व और अधिक बढ़ गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 6 सितंबर का दिन 5 राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है. ऐसे में इन राशियों को भाग्य का साथ मिलेगा और जीवन में सुख-समृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे. जानें कौन सी राशि वालों विशेष लाभ होने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 6 सितंबर का दिन मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. इस दौरान रोहिणी नक्षत्र के शुभ प्रभाव से साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी.  आर्थिक मामलों में लाभ होगा. कड़ी मेहनत से लक्ष्य को पाने में सफलता मिलेगी. भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों और व्यापारी वर्ग को इस समय धन लाभ हो सकता है. 6 सितंबर यानी कल के दिन आपके द्वारा किए गए अच्छे कार्यों से पूरे परिवार का मान बढ़ेगा. समाज में नाम ऊंचा होगा.  


उपाय- भाग्य में वृद्धि के लिए बुधवार के दिन दूध से बनी चीजों से गणेश जी को भोग लगाएं और गणेश चालीसा का पाठ करें. 


वृषभ राशि 


कल का दिन इन राशि वालों का बहुत ही मौज-मस्ती से बीतेगा. जयंती योग के शुभ प्रभाव से भाग्य का साथ मिलेगा और अटका हुआ धन वापस मिलेगा. धार्मिक जगहों पर जाने से मन को शांति मिलेगी. संतान के कार्यों से आपका सम्मान बढ़ेगा और मन का बोझ हल्का होगा. नौकरीपेशा लोगों को रिश्तेदारों से मदद मिल सकती है, जिससे भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. 


उपाय- बुधवार के दिन आर्थिक उन्नति के लिए 7 साबुत कौड़ियां और एक मुट्ठी हरी मूंग दाल को हरे कपड़े में बांध लें और मंदिर की सीढ़ियों पर रख दें. 


सिंह राशि 


6 सितंबर का दिन सिंह राशि वालों के लिए सुखद रहने वालाहै. इन राशि वालों को हर्ष योग के शुभ प्रभाव से धन प्राप्ति होगी. धार्मिक कार्य करने से मन संतुष्ट होगा. कानूनी मामलों में किसी सरकारी अधिकारी की मदद से मुक्ति मिल सकती है. इन राशि वालों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है. व्यवसाय करने वाले लोगों के नए संपर्क स्थापित होंगे और अच्छा मुनाफा कमाने में सक्षम रहेंगे. माता पिता का आशीर्वाद मिलेगा. 


उपाय- किसी खास मनोकामना पूर्ति के लिए सात बुधवार तक मूंग के लड्डूओं का भोग गणेश जी को लगाएं. इससे कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है. 


धनु राशि 


कल का दिन धनु राशि वालों के लिए भी बेहद शुभ रहने वाला है. जयंती योग के शुभ प्रभाव से धनु राशि वालों को निवेश में अच्छा मुनाफा होगा. इस समय भगवान गणेश जी की कृपा से नया वाहन या फिर संपत्ति खरीदने की योजना सफल रहेगी. विदेश में नौकरी करने वालों को इस समय बेहतर मौका मिलेगा. घरवालों से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. अधूरे कार्यों को पूरा करने में समर्थ होंगे. अगर आप पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं, तो कल का दिन शुभ रहने वाला है. लाभ के अच्छे संयोग बन रहे हैं. 


उपाय-  अगर आप आर्थिक कष्टों से मुक्ति चाहते हैं, तो गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें. हरे कपड़े में पांच मुट्ठी साबुत हरी मूंग बांध लें और पोटली बना लें. इसके बाद इस पोटली को गणेश मंत्रों के साथ जल में प्रवाहित कर दें.   


Evening Puja Rules: आखिर क्यों नहीं किया जाता शाम को पूजा में गायत्री मंत्र का जाप, जानें संध्या पूजा के नियम
 


Lucky Girls: इस अक्षर के नाम वाली लड़कियों से शादी करते ही खुल जाती है किस्मत, मिलता है खूब पैसा-शोहरत
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)