Lucky girls: ज्योतिष शास्त्र, हस्तरेखा शास्त्र की तरह की सामुद्रिक शास्त्र भी व्यक्ति की शरीर पर स्थित तिल, निशान और आकार आदि के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य आदि के बारे में जाना जा सकता है. अक्सर आपने अपने शरीर के कई हिस्सों पर तिल को देखा होगा.लेकिन क्या आप इनके अर्थ और संकेत के बारे में भी जानते हैं. सामु्द्रिक शास्त्र के अनुसार अलग-अलग लोगों के शरीर पर अलग-अलग जगह पर तिल होते हैं. इनका रंग भी अलग होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के अलग-अलग हिस्सों में तिल होना अलग-अलग संकेत देता है. आज हम जानेंगे ऐसे ही कुछ तिलों के बारे में, जो महिलाओं को बहुत सौभाग्यशाली बनाते हैं. महिलाओं के किन हिस्सों में तिल का होना लकी माना जाता है. जानें.


लकी होती हैं ये महिलाएं, जिनके शरीर पर होते हैं यहां तिल


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की भौहों के बीच में तिल होता है, उन्हें बहुत ही सौभाग्यशाली माना जाता है. इन महिलाओं के जीवन में पैसों की कभी कमी नहीं रहती. इतना ही नहीं, ये महिलाएं जहां भी जाती हैं, सुख-समृद्धि पाती हैं.


- सामुद्रिक शास्त्र का कहना है कि जिन महिलाओं के माते पर तिल होता है, उनके अंदर कभी भी आत्मविश्वास की कमी नहीं रहती. ये लड़कियां अपने दम पर ही ऊंचा मुकाम पाती हैं और सफलता के शिखर पर पहुंचती हैं. जीवन में इन्हें हर काम में सफलता प्राप्त होती है.


- मान्यता है महिलाओं की ठुड्डी पर तिल होना बहुत सौभाग्यशाली माना जाता है. इन महिलाओं के जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती. इतना ही नहीं, ये महिलाएं आराम का जीवन जीती हैं और इन्हें जीवन में किसी प्रकार का संघर्ष नहीं करना पड़ता.


- गले पर तिल महिलाओं के अंदर धैर्य का प्रतीक माना जाता है. ये महिलाएं परिवार के लिए बेहद लकी साबित होती हैं.


- इतना ही नहीं, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की कमर पर तिल होता है वे बहुत धनवान होती हैं. हर क्षेत्र में इन्हें सफलता मिलती है और खूब आगे जाती हैं.


- इसके अलावा, कंधे पर तिल होना भी शुभ माना जाता है. कहते हैं कि इस तरह की महिलाएं लग्जरी लाइफ जीती हैं. समाज की भलाई के लिए ये महिलाएं खूब काम करती है.


- दाएं पैर में तिल वाली महिलाओं बहुत बुद्धिमान माना जाता है. अपनी शिक्षा के दम पर ही ये लाइफ में खूब नाम कमाती हैं और आगे तक जाती हैं. लाइफ में इन्हें मान-सम्मान की प्राप्ति होती है.


- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के कान पर तिल बहुत शुभ माना जाता है. ये महिलाएं बहुत बुद्दिमान होती हैं. इतना ही नहीं, ऐसा माना जाता है कि ये महिलाएं दूरदर्शी होती हैं.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)