Shani Dev Remedies: सभी देवों में शनि देव (Shani Dev) को ऐसा ग्रह माना जाता है, जो जिस पर प्रसन्न हो जाएं तो उसे मालामाल होते देर नहीं लगती. वहीं वे जिस पर बिगड़ जाएं, वह दरिद्र होता चला जाता है. अपने जीवन में सुख-शांति और समृद्धि के लिए हर कोई शनि देव को प्रसन्न करके रखना चाहता है. उन्हें तीनों लोकों में न्याय और दंड का देवता माना जाता है. प्रत्येक व्यक्ति के कर्मों के मुताबिक वे उसे उचित फल प्रदान करते हैं. आज हम उन कार्यों के बारे में बताते हैं, जो आपको कभी नहीं करने चाहिए अन्यथा आप पर शनि देव का कोप टूटते देर नहीं लगेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन कार्यों को करने से नाराज हो जाते हैं शनि देव  


अगर आप शनि देव (Shani Dev) को प्रसन्न रखना चाहते हैं तो आज ही शराब, स्मोकिंग, गुटखा और हुक्का समेत सभी तरह का नशा तुरंत प्रभाव से छोड़ दें. शनि देव ऐसे लोगों को कभी पसंद नहीं करते, जो विभिन्न प्रकार के व्यसनों में रत होता हो. ऐसे लोगों पर शनी की ढैया और साढ़ेसाती लगते देर नहीं लगती.


जो लोग देवी-देवताओं का अपमान करते हैं और अपने मां-बाप की आज्ञा का पालन नहीं करते, उन्हें शनि देव के कोप का भागी बनना पड़ता है. पूजा स्थलों का निरादर करने वाले लोगों से भी शनि देव नाराज हो जाते हैं. इसलिए ऐसे काम कभी नहीं करने चाहिए.


दीन-दुर्बल और असहायों को न करें परेशान


समाज में अगर आप किसी दीन-दुर्बल और असहाय व्यक्ति की मदद नहीं कर सकते तो कम से कम उन्हें कभी सताना भी नहीं चाहिए. यह मानवता के खिलाफ बड़ा अपराध होता है. ऐसे लोगों को शनि देव का कोपभाजन बनते देर नहीं लगती. 


जो लोग पराई स्त्री पर गलत निगाह रखते हैं, उनका अनादर करते हैं या उन्हें परेशान करते हैं. ऐसे लोगों को शनि देव का दंड भोगना ही पड़ता है. इसलिए समाज में अपनी छवि को स्वच्छ रखने की कोशिश करें और ऐसी गलत बातों से खुद को बचाएं. 


इन लोगों पर रहती है शनि की वक्र दृष्टि


सट्टा या जुआ खेलने वाले लोगों को शनि देव (Shani Dev) के दंड विधान के अनुरूप कड़ी सजा भुगतनी पड़ती है. ऐसे लोगों पर हमेशा उनकी वक्र दृष्टि बनी रहती है. शनि देव की अप्रसन्नता की वजह से ऐसे लोग कभी भी जीवन में तरक्की नहीं कर पाते और दाने-दाने को मोहताज रहते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें