Shani jayanti 2023: शनि देव न्‍याय के देवता हैं और अच्‍छे कर्म करके ही शनि देव को प्रसन्‍न किया जा सकता है. वहीं शनि की नाराजगी जीवन के हर क्षेत्र पर भारी पड़ती है. शनि को प्रसन्‍न करने के लिए शनि जयंती का दिन सर्वोत्‍तम माना गया है. ज्‍येष्‍ठ मास की अमावस्‍या को शनि जयंती मनाई जाती है. यदि अमावस्‍या शनिवार को पड़े तो उसे शनि अमावस्‍या कहते हैं. इस बार शनि जयंती 19 मई को पड़ रही है और यह 5 राशि वालों के लिए विशेष शुभकारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशियों के लिए शुभ है शनि जयंती 


वृषभ राशि- वृषभ राशि के स्‍वामी शुक्र हैं और शुक्र - शनि मित्र ग्रह हैं. इसलिए शनि वृषभ राशि वालों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं. शनि जयंती वृषभ राशि वालों को शुभ फल देगी. इन जातकों को धन, पद, मान-सम्‍मान सब मिलेगा. जीवन में खुशियों का आगमन होगा. 


तुला राशि- तुला राशि के स्‍वामी भी शुक्र हैं और इस राशि में शनि उच्‍च अवस्‍थान में रहते हैं. लिहाजा तुला राशि के जातकों पर भी शनि देव की विशेष कृपा रहती है. ये जातक गरीब-जरूरतमंदों की मदद करें. जानवरों को भोजन दें तो इन्‍हें शनि की कृपा से अपार सफलता, पैसा, प्रसिद्धि और खुशी मिलेगी. 


कर्क राशि- कर्क राशि वाले जातकों पर भी शनि देव मेहरबान रहेंगे. उन्‍हें माता-पिता से सहयोग मिलेगा. कोई अहम काम पूरा होगा. करियर में उन्‍नति होगी. बड़ी सफलता दिल खुश कर देगी. धन लाभ के भी योग हैं. 


कुंभ राशि- कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं. अभी शनि कुंभ राशि में ही हैं और इस राशि पर साढ़े साती चल रही है. शनि जयंती कुंभ राशि वालों के लिए राहत लाएगी. धन लाभ होगा. मेहनत का फल, प्‍यार और सम्‍मान मिलेगा.  


मकर राशि- शनि मकर राशि के भी स्वामी हैं और इस राशि के जातकों पर कृपा करते हैं. शनि के प्रभाव से ही मकर राशि वालों में नेतृत्‍व क्षमता अच्‍छी रहती है. शनि जयंती नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की देगा. राजनीति में सक्रिय लोगों को लाभ होगा. 


पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 


ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)