Shadashtak Yog impact on Zodiac Sign : ज्‍योतिष शास्‍त्र में केतु को छाया ग्रह और शनि को न्‍याय का देवता माना गया है. साल 2024 में केतु कन्‍या राशि में रहेंगे. केतु डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं. 30 अक्‍टूबर 2023 को केतु ने गोचर करके कन्‍या राशि में प्रवेश किया था और अब साल 2024 में इसी राशि में रहेंगे. वहीं शनि देव कुंभ राशि में हैं और साल 2024 में पूरे साल इसी राशि में रहेंगे. इस तरह शनि और केतु की स्थिति षडाष्‍टक योग बनाएगी. यह योग साल 2024 में सभी 12 राशि वालों पर बड़ा असर डालेगा. यह असर शुभ या अशुभ हो सकता है. 4 राशि वाले लोगों के लिए षडाष्‍टक योग बहुत शुभ रहने वाला है. इन जातकों को करियर में बड़ी तरक्‍की मिलेगी. नौकरी करने वालों को एक के बाद एक बड़े ऑफर मिल सकते हैं. ऊंचा पद और मोटी सैलरी वाली नौकरी मिल सकती है. साथ ही जीवन की सारी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. आइए जानते हैं कि साल 2024 में शनि केतु किन राशि वालों की किस्‍मत चमकाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

षडाष्‍टक योग देगा बड़ी सफलता 


वृषभ राशि : शनि-केतु मिलकर वृषभ राशि के जातकों को बहुत लाभ देंगे. इन जातकों के लिए साल 2024 बहुत भाग्‍यशाली साबित होगा. आपको नई नौकरी का ऑफर मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. करियर में मिली बड़ी सफलता आपको खूब मान-सम्‍मान दिलाएगी. 


सिंह राशि : सिंह राशि के जातकों के लिए साल 2024 में शनि और केतु की स्थिति बहुत लाभ पहुंचाएगी. इन जातकों के जीवन की पुरानी समस्‍याएं एक-एक करके खत्‍म हो जाएंगी. धन की आवक बढ़ेगी. धन-दौलत में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. 


कन्या राशि : कन्‍या राशि के लोगों को साल 2024 एक के बाद एक सफलता देगा. आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. करियर-कारोबार में तरक्की करेंगे. जीवन के हर क्षेत्र में खूब सफलता मिलेगी. घर में खुशनुमा माहौल रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.  


तुला राशि : शनि और केतु द्वारा बन रहा षडाष्‍टक योग तुला राशि के जातकों को साल 2024 में भाग्य का साथ दिलाएगा. आपको नई नौकरी मिलेगी. प्रमोशन मिल सकता है. समाज में पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी. आय के नए स्‍त्रोत बनेंगे. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)