Shani Margi 2023: ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव की महत्वपूर्ण भूमिका है. वे जातक को उसके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं, जब शनिदेव मार्गी या वक्री होते हैं, तो इसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है. वर्ष 2023 में, 29 अक्टूबर को शनिदेव कुंभ राशि में मार्गी होंगे. इसका प्रभाव विभिन्न राशियों पर अलग-अलग तरह से होगा. ज्योतिष गणना में शनिदेव की चाल का अपना अलग महत्व है. ज्यादातर ग्रहों की तुलना में उनकी चाल कुछ धीमी होती है. जिससे वो किसी भी राशि में अधिक समय तक रहते हैं. ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक ग्रहों के राशि परिवर्तन का सीधा असर पूरी मानव जाति पर पड़ता है. इसलिए शनि देव का राशि परिवर्तन बेहद अहम माना जाता है. उनके मार्गी होने से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, लेकिन मिथुन, सिंह, तुला और मकर राशि के जातकों पर शनि का सबसे शुभ प्रभाव होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि
शनिदेव इस राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे. व्यवसाय में विस्तार और लाभ होने की संभावना है. निवेश से अच्छा मुनाफा हो सकता है और पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ सकती हैं. स्वास्थ्य में भी पहले से सुधार होने की संभावना है.


सिंह राशि
शनि देव के कुंभ राशि में मार्गी होने से स राशि के जातकों को धन लाभ होगा. आप परिवार में सुख-शांति और नौकरी में प्रमोशन जैसी सुखद समाचार प्राप्त करेंगे. जो लोग नौकरी ढूंढ़ रहे हैं, उन्हें भी जल्दी ही सफलता मिल सकती है.


तुला राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के लोगों को व्यापार में विस्तार और लाभ, कोर्ट के मामलों में सफलता और घर पर धार्मिक आयोजन जैसी सुखद स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है.


मकर राशि
यह राशि वाले जातक शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव में हैं, जिससे उन्हें कुछ समय तक चिंताएं हो सकती हैं. हालांकि, 29 अक्टूबर के बाद, शनिदेव की कृपा से उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में सफलता मिल सकती है. चाहे वह प्रॉपर्टी के मामले हो या पदोन्नति, उन्हें अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)