Vakri Shani Effect 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय शनि स्वराशि कुंभ में ही विराजमान हैं और साल 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. ग्रहों का उदय और अस्त होना सभी राशियों को प्रभावित करता है. शनि 17 जून को अपनी ही राशि कुंभ में वक्री यानी की उल्टी चाल चलने वाले हैं. शनि की इस उल्टी चाल से कई लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन राशियों पर शनि देव की कृपा बरसेगी. इन पर शनि की टेढ़ी नजर रहेगी. बता दें कि शनि अपनी इस स्थिति में 4 नवंबर तक रहेंगे और फिर उसके बाद मार्गी हो जाएंगे. बता दें कि शनि देव उल्टी चाल चलते हुए केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण करेंगे. इस राजयोग का निर्माण 5 राशियों पर विशेष रूप से होगा. इतना ही नहीं, शनि की कृपा से इन लोगों की परेशानियां दूर हो जाएंगी और वे राजा जैसी जीवन जिएंगे.


शनि वक्री होने का इन राशियों को होगा लाभ


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का वक्री होना इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. इस समय इनकी संपत्ति में वृद्धि होती नजर आ रही है. इतना ही नहीं, इस समय आपकी धन से संबंधित चुनौतियां भी कम होंगी. वहीं, आर्थिक रूप से ये समय अनुकूल रहेगा. धन लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. बिजनेस करने वाले लोगों के लिए भी ये समय अनुकूल है. सफलता के योग बन रहे हैं.


वृष राशि


बता दें कि शनि वक्री से बनने जा रहे केंद्र त्रिकोण राजयोग से वृष राशि वालों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इस दौरान नौकर के योग बन रहे हैं. मनचाही जॉब मिलेगी. आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इतना ही नहीं, आपको ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. इस दौरान आपसे आपके अधिकारी खुश रहेंगे.


मिथुन राशि


इस समय मिथुन राशि पर शनि विशेष रूप से महेरबान होंगे. काफी लंबे समय से अटका हुआ पैसा इस समय शनि की कृपा से वापस मिल जाएगा. इतना ही नहीं, इस अवधि में व्यक्ति को विदेश जाने के अवसर प्राप्त होंगे. शनि की उल्टी चाल से इस राशि वाले लोगों को धन की प्राप्ति होगी.


सिंह राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की उल्टी चाल सिंह राशि वालों के लिए बेहद चमत्कारी साबित होगी. इन लोगों को आकस्मिक धन लाभ होगा. इस अवधि में रुके हुए काम एक बार फिर से चलने लगेंगे. बिजनेस से संबंधित कोई डील इस अवधि में फाइनल हो सकती है.


मकर राशि


बता दें कि शनि की वक्री चाल मकर राशि वालों के लिए भी बेहद शुभ फलदायी साबित होगी. इस दौरान इन लोगों के बैंक बैलेंस में जबरदस्त वृद्दि होगी. प्रॉपर्टी आदि से जुड़े हुए पेंडिग कार्यों में तेजी आएगी. धन की बचत करने में सक्षम होंगे. वहीं, सुख-सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी.


Wind Chime Vastu: घर में लगी विंड चाइम खोल सकती है बंद किस्मत का ताला, लगाने से पहले जान लें ये बातें
 


Gajkesari Yog: आने वाले दो दिन जमकर पैसा बटोरेंगे ये राशि वाले, नौकरी-कारोबार में होगा तगड़ा धनलाभ


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)