Shri Krishna Janmashtmi 2022: देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtmi 2022) की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. मान्यताओं के मुताबिक भाद्रपद महीने की कृष्णपक्ष अष्टमी को रोहिणी नक्षत्र में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था. यही वजह है कि इस दिन भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप की पूजा की जाती है. ज्योतिष में कुल 12 राशियां बताई गई हैं. हर राशि का अपना स्वामी होता है. इन 12 राशियों में से कुछ राशियों पर भगवान श्रीकृष्ण की विशेष कृपा रहती है. आइए बताते हैं इन राशियों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ राशि


भगवान श्रीकृष्ण को विष्णु का अवतार माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार, उन्हें वृषभ राशि प्रिय होती है. वृषभ राशि के जातकों पर भगवान श्रीकृष्ण की विशेष कृपा होती है. इसलिए वृषभ राशि के जातकों को भगवान श्रीकृष्ण की पूजा आराधना करते रहना चाहिए.


कर्क राशि 


इसके अलावा भगवान श्रीकृष्ण की कृपा कर्क राशि पर भी होती है. कर्क राशि के जातकों को भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से हर काम में सफलता मिलती है. ऐसा माना जाता है कि भगवान श्रीकृष्ण की विशेष कृपा से इस राशि के लोगों को मृत्यु बाद मोक्ष की प्राप्ति होती है.


सिंह राशि 


भगवान श्रीकृष्ण की विशेष कृपा सिंह राशि के लोगों पर भी होती है. ऐसा माना जाता है कि इस राशि के लोग मेहनती होते हैं और उन्हें मेहनत का फल भी जरूर मिलता है. वहीं, सिंह राशि के जातकों को भगवान श्रीकृष्ण और राधा रानी की आराधना करते रहना चाहिए.


तुला राशि


भगवान श्रीकृष्ण को तुला राशि से भी लगाव है. इस राशि के जातकों पर भगवान की अति कृपा रहती है. भगवान की कृपा से तुला राशि को लोगों को जीवन में सभी सुख प्राप्त होते हैं. इन जातकों को भगवान श्रीकृष्ण के नाम का सुमिरन करते रहना चाहिए.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर