Venus Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार ग्रहों की विशेष परिस्थितियां कई तरह के शुभ राजयोग बनाती है. राजयोग का अर्थ है इस अवधि में व्यक्ति को कई तरह के शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार योग जातक को राजा के समान संपत्तिवान, भाग्यशाली और समृद्ध बनाता है. बता दें कि 6 अप्रैल को धन-वैभव के दाता शुक्र अपनी स्वराशि वृषभ में गोचर करने जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र के अपनी राशि में गोचर करने से मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस योग को बेहद शुभ माना जाता है, जो कि कई राशियों को शुभ फल प्रदान करेगा. आइए जानें शुक्र गोचर के दौरान मालव्य योग किन राशियों के लिए लाभकारी होगा. जानें


मालव्य राजयोग इन राशियों के लिए होगा लाभकारी


वृष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र के गोचर करने से मालव्य राजयोग का निर्माण होगा. बता दें कि इस राशि के लग्न भाव में शुक्र गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.


जिस काम में हाथ डालेंगे उसमें कामयाबी पाएंगे. आपको इस दौरान मेहनत का पूरा फल मिलेगा. सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी. पत्नी के साथ संबंध बेहतर होंगे. आपको कारोबार में विशेष सफलता प्राप्त होगी. शुक्र का गोचर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा. इस दौरान धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे. अविवाहित लोगों के लिए विवाह के अवसर बन रहे हैं.


सिंह राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी राशि के लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा. बता दें कि आपके दशम भाव में मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को इस अवधि में नौकरी मिल सकती है. कारोबारियों को जबरदस्त मुनाफा होगा. नौकरी कर रहे लोगों को तरक्की मिलने की संभावना है. सैलरी में बढ़ोकरी होगी. सुख-सुविधाओं में वृद्दि होगी. संपत्ति या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो योग बन सकते हैं. नया काम करने के लिए ये समय अनुकूल है.   


कुंभ राशि


बता दें कि कुंभ राशि के चतुर्थ भाव में मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसे सुख-सुविधाओं और वाहन का कारक माना जाता है. गाड़ी खरीदने के लिए ये शुभ समय है. मकान, फ्लैट, फर्नीचर आदि खरीदने की भी पूरी संभावना है. इस अवधि में आराम का अनुभव करेंगे.  परिवार में शांति का माहौल रहेगा. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)