Sun Trasnit in Libra 2022: ज्‍योतिष शास्‍त्र में सूर्य को विशेष दर्जा दिया गया है और इ‍सलिए इसे ग्रहों का राजा कहते हैं. सूर्य हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. सूर्य का गोचर का बड़ा असर सभी 12 राशियों पर होता है इसलिए सूर्य के राशि परिवर्तन पर विशेष नजर रखी जाती है. सूर्य गोचर को संक्रांति भी कहा जाता है. जैसे 17 अक्‍टूबर को सूर्य के तुला राशि में गोचर को तुला संक्रांति कहा जाएगा. अभी सूर्य कन्‍या राशि में हैं और तुला में गोचर होने पर ये नीच अवस्‍था में रहेंगे, जिसे शुभ नहीं कहा जा सकता है. सूर्य 16 नवंबर तक तुला में रहेंगे. कुछ राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर नकारात्‍मक फल देगा, लिहाजा उन्‍हें कुछ उपाय करने चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूर्य गोचर के बुरे असर से बचने के लिए करें ये उपाय 


मेष- सूर्य का गोचर मेष राशि वालों के जीवन में उथल-पुथल मचा सकता है. जीवनसाथी से आराम से बात करें. सभी से विनम्रता से बात करें वरना इमेज खराब होने में देर नहीं लगेगी. बिजनेस में देख-परखकर डील या कॉन्‍ट्रेक्‍ट साइन करें. 
उपाय- उगते हुए सूर्य के नग्न आंखों से दर्शन करें.


मिथुन- सूर्य का तुला में गोचर मिथुन राशि वालों में गुस्‍सा बढ़ाएगा. समय पर काम नहीं कर पाएंगे. चिड़चिड़ाहट रहेगी. मेहनत के बाद भी मनमुताबिक फल नहीं मिलेगा. मैरिड लाइफ में भी समस्‍या आ सकती है. 
उपाय- हर रविवार को तांबे के लोटे में जल भरकर सूर्य को जल चढ़ाएं. संभव हो तो यह उपाय रोज करें. 


कर्क- सूर्य का राशि परिवर्तन वाणी में कड़वाहट लाएगी. काम में पिछड़ सकते हैं. मां से विवाद हो सकता है. निवेश करने या कीमती चीज खरीदने से पहले घर के बड़ों से सलाह कर लें. सेहत का ख्‍याल रखें. 
उपाय- रोजाना घर से निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद लें. 


कन्या- काम पूरे होने में मुश्किलें आएंगी. रुकावटें आएंगी. वर्कप्‍लेस पर किसी से विवाद न करें. खर्च पर काबू रखें. निवेश करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें. बीमारी या चोट-चपेट का शिकार हो सकते हैं. 
उपाय- रोज आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.


कुंभ- सूर्य का तुला में प्रवेश कुंभ राशि वालों को कई कष्‍ट देगा. कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपके खिलाफ रहेंगी. यात्रा पर जाने से बचें. नया काम शुरू न करें. विवाद हो सकता है. मामलों को शांति से निपटाने की कोशिश करें. उपाय- सूर्य मंत्र का कम से कम 108 बार जाप  करें.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें