Surya Rashi Parivartan 2023: ग्रहों की दुनिया में सूर्य को आत्मा का कारक कहा गया है. सूर्य पिता का भी प्रतिनिधित्व करते हैं. सूर्य की वजह से ही पिता और संतान के बीच संबंध अच्छे या बुरे बनते हैं. सूर्य भगवान ग्रहों के राजा हैं. 15 मार्च को सूर्य गुरु की राशि मीन में गोचर करेंगे. ये दोनों ग्रह बेहद पावरफुल माने जाते हैं. सूर्य भगवान का यह गोचर 5 राशियों की जिंदगी में पॉजिटिविटी लेकर आएगा. सूर्य के इस गोचर से इनका भाग्य खूब चमकेगा और जीवन में खुशियां आएंगी. अब जानिए कि ये राशियां कौन सी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ राशि


वृषभ राशि वालों का सूर्य गोचर आर्थिक लाभ कराएगा. इस पीरियड में वाहन और संपत्ति के भी योग बन रहे हैं. यह गोचर वृष राशि के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इन्वेस्टमेंट के भी योग बन रहे हैं. कपल्स के लिए गुड न्यूज आ सकती है. 


मिथुन राशि


मिथुन राशि वालों का भी सूर्य गोचर बल्ले-बल्ले करा देगा.आपको करियर में शोहरत मिलेगी और खुद को साबित करने में कामयाब रहेंगे. सरकारी संगठन से जुड़े लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं. भाई-बहनों के साथ कोई कारोबार शुरू करने की सोच सकते हैं. उनके सपोर्ट से आपको फायदा मिलेगा.


कर्क राशि


सूर्य गोचर के कारण इस अवधि में कर्क राशि वालों की दिलचस्पी आध्यात्मिकता की ओर रहेगी. आपको पिता से पूरा सहयोग मिलेगा. किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बन सकती है. वर्कप्लेस पर शत्रु भी कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे. पेशेवर तौर पर यह अवधि आपके लिए बहुत अच्छी रहेगी. 


वृश्चिक राशि


सूर्य के गोचर से वृश्चिक राशि वालों की मौज आने वाली है. इस अवधि में न सिर्फ आपको आर्थिक लाभ मिलेगा बल्कि सैलरी में भी बढ़ोतरी होगी. स्टूडेंट्स के लिए भी अवधि फलदायी सिद्ध होगी. उनकी सफलता के तगड़े योग बन रहे हैं. आपका ध्यान लक्ष्य पर ज्यादा रहेगा. अगर नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो भी कामयाबी मिल सकती है.


मीन राशि


इसी राशि में सूर्य का गोचर होने जा रहा है. इसलिए निर्णय लेने में आपकी क्षमता और बेहतर होगी. अन्य लोग आपकी बातों से प्रभावित रहेंगे. अगर इस दौरान आपको कोई सलाह देता है तो उसको ध्यान से सुनें. वर्कप्लेस पर वक्त आपके लिए पॉजिटिव रहेगा.प्रमोशन मिल सकता है.