Mangal Budh Yuti Effect 2023: साल 2023 का पहला ग्रहण सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. बता दें कि इस बार ग्रहण मेष राशि और अश्विनी नक्षत्र में लगने जा रहा है. इस दिन ग्रहों का बेहद खास संयोग बनने जा रहा है. ज्योतिष अनुसार इस दिम मंगल के मिथुन में और बुध के मेष में होने से बेहद अशुभ योग बन रहा है. बता दें कि मंगल मेष और मिथुन बुध का स्वामी है. इसके साथ ही, सूर्य ग्रहण के समय सूर्य उच्च की राशि मेष में राहु और बुध के साथ होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुध और मंगल के विपरीत राशि में होने से परिवर्तन योग बन रहा है, जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशि के जातकों को इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें इस दौरान किन राशि के जातकों को खासतौर से सावधान रहने की जरूरत होगी.


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों को इस अवधि में विशेष रूप से सावधान रहना है. ये परिवर्तन इस राशि के लिए बहुत अशुभ परिणाम लाने वाला है. इस दौरान आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. इस समय कानूनी मामलों में फंस सकते हैं. कारोबियों को इस समय नुकसान हो सकता है. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस समय बचें. धन हानि हो सकती है. रिश्तों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. अनावश्यक खर्चों से बचें.


वृष राशि


इस राशि वालों के लिए भी ये परिवर्तन अच्छा नहीं है. इस समय आपको इच्छानुसार परिणाम मिलने में दिक्कत आ सकती है. आत्मविश्वास में कमी आएगी. भविष्य की चिंता तनाव बढ़ाएगी. कार्यस्थल पर किसी से झगड़ा होने की संभावना है. गुस्से पर काबू रखें. यात्रा करने से बचें. निवेश करने के लिए ये समय प्रतिकूल है. इस अवधि में किसी भी तरह के शार्टकट अपनाने से बचें.


कन्या राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये समय भी कन्या राशि वालों के लिए अशुभ परिणाम लाएगा. इस समय मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे. घर का माहौल खराब हो सकता है. परिवार के लोगों के सात मनमुटाव न करें. घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए व्यवहार में सुधार रखें. जीवनसाथी के साथ छोटे-छोटे मुद्दों पर लड़ाई हो सकती है.


तुला राशि


कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव या स्थानांतरण आदि का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस पार्टनर के साथ मतभेद परेशानी पैदा करेगा. निवेश करने के लिए ये समय अनुकूल नहीं है. पैतृक संपत्ति से संबंधित मामलों में अचानक से लाभ मिलेगा. विवाहित लोग जीवनसाथी की सेहत का खास ख्याल रखें. स्वास्थ्य के हिसाब से ये गोचर शुभ नहीं है. आंख और दांतों से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.


मकर राशि


मकर राशि के जातकों की सेहत पर प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान आंखों की रोशनी, सर्दी, खांसी से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस समय सेहत का खास ध्यान रखें. अगर किसी समस्या को टालना चाह रहे हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें. कार्यक्षेत्र में थकान और सुस्त महसूस करेंगे. ध्यान केंद्रित करने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)