Shubh Sapno ke Sanket: सपने देखना आम बात है. आमतौर पर हर व्यक्ति रात में सोते हुए सपने देखता है. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने हमें भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं की तरफ इशारा करता है. वही सुबह ब्रह्ममुहूर्त में देखा जाने वाले सपने भविष्य में होंगे यह निश्चित माना जाता है. आज हम उन सपनों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो भविष्य में शुभ घटना होने का संकेत देते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में देवी-देवताओं को देखना- स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सपने में अपने इष्ट देवी-देवता दिखाई देते हैं तो यह बेहद शुभ स्वप्न माना जाता है.  ऐसे सपने में होने वाले सकारात्मक प्रभाव की ओर संकेत करते हैं. इस तरह के सपनों का अर्थ है कि बहुत जल्द आपका अच्छा समय शुरू होने वाला है. 


गोल्ड/ सोना- स्वप्न शास्त्र के अनुसार, स्वप्न में आपने सोना देखा है तो यह भी धन प्राप्ति और आपके घर मां लक्ष्मी के आगमन का सूचक है. 


मंदिर या धार्मिक स्थल देखना- अगर आप सपने में मंदिर देख रहे हैं तो यह बेहद शुभ माना गया है.  इस तरह के सपने आपके परिवार में किसी धार्मिक आयोजन या मांगलिक कार्य की ओर भी इशारा करते हैं या फिर उसके खुद के घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम होगा.


नेवला और सांप-  यदि सपने में आप सांप को बिल के साथ देखते हैं तो यह सपना आकस्मिक धन प्राप्ति का संकेत देता है. वही सपने में नेवला दिखाई दे तो आप जल्द ही अमीर होने वाले हैं.


 


गुलाब और कमल का फूल - सपने में गुलाब देखते हैं तो यह का हुआ धन वापस मिलने का संकेत है.  कमल का फूल देखने का अर्थ है कि धनलाभ और जीवन में जल्दी ही ढेर सारा पैसा मिलने वाला है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)