Bhoot In Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र में ऐसे बहुत से सपनों का जिक्र किया गया है, जो जीवन में घटने वाली घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. कुछ सपनों को शुभ तो कुछ को अशुभ माना जाता है. कुछ सपने व्यक्ति को अगले दिन तक याद रह जाते हैं. वहीं, कुछ सपने व्यक्ति रात के साथ ही भूल जाता है. कई बार व्यक्ति को सपनों में भूत, प्रेत आत्माएं दिखाई देती हैं, जिनके बारे में सोचकर भी व्यक्ति घबरा जाता है. लेकिन इनका संबंध असल जिंदगी से होता है. आज हम ऐसे ही सपनों के बारे में जानेंगे, जो सपने में दिखने पर असल जिंदगी में शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा नहीं होता है कि व्यक्ति को सपने में सिर्फ अनजान लोगों के प्रेत-आत्माएं ही दिखाई देती हैं. कई बार व्यक्ति सपने में अपनों को भी देखता है. शास्त्रों के अनुसार सपने में इन आत्माओं का दिखना व्यक्ति के जीवन में घटने वाली अच्छी या बुरी घटनाओं से होता है. स्वपन शास्त्र में इन सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है.  


सपने में बुरी आत्माओं का दिखना


यदि व्यक्ति सपने में बुरी आत्माओं को देखता है तो यह उसके लिए बुरा संकेत है.  इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति को आने वाले दिनों में किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.  इतना ही नहीं उसे आर्थिक हानि का भी सामना करना पड़ सकता है.  अगर व्यक्ति किसी अपने दोस्त, रिश्तेदार या फिर अपनों की आत्मा को सपनों में देखता है तो जल्द ही उसकी भविष्य की यात्रा में कष्ट आने वाला है.  अगर सपने में व्यक्ति खुद प्रेत आत्माओं से बात करता नतत्रजर आता है तो उसे धन की हानि होने का संकेत है.  इतना ही नहीं भविष्य में जरूर किसी शुभ कार्य में विघ्न आ सकती है.


आत्महत्या करते देखना 


स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति सपने में किसी को आत्महत्या करते हुए देखता या खुद को करते हुए देखता है तो यह उसके लिए अशुभ संकेत है.  इसका अर्थ है कि धन की हानि या फिर कोई शुभ कार्य में बाधा आने वाली है.


किसी को अपने पास खड़ा देखना


स्वप्न शास्त्र की मानें तो अगर व्यक्ति सपने में आत्मा को अपने पास खड़ा देखता है तो यह उसके लिए शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि व्यक्ति की जल्द ही कोई मनोकामना पूरी होने वाली है.  साथ ही धन का लाभ तो मिलेगा ही और करियर में तरक्की भी होने वाली है.  


24 घंटे बाद फिर से शुरू होगा इन राशि वालों का गोल्डन पीरियड, भाग्य का दरवाजा खटखटाएंगी मां लक्ष्मी
 


Fengshui: घर में लगीं ऐसी तस्वीर परिवार की खुशियों पर लगाती हैं ग्रहण, धन आगमन के सभी रास्ते हो जाते हैं बंद
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)