Fengshui: घर में लगीं ऐसी तस्वीर परिवार की खुशियों पर लगाती हैं ग्रहण, धन आगमन के सभी रास्ते हो जाते हैं बंद
Advertisement
trendingNow11896624

Fengshui: घर में लगीं ऐसी तस्वीर परिवार की खुशियों पर लगाती हैं ग्रहण, धन आगमन के सभी रास्ते हो जाते हैं बंद

Unlucky Photos: फेंगशुई में कुछ ऐसी फोटोज के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में लगाना अशुभ माना गया है.  व्यक्ति को इन्हें घर में लगाने से कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कुछ फोटोज घर में विवाद और आर्थिक संकट लाती हैं. 

 

fangshui tips for painting

Fengshui Photo Tips: फेंगशुई में कुछ ऐसे टिप्स दिए गए हैं जो घर में सुख-समृद्धि के साथ खुशियां लाती हैं. वहीं फेंगशुई में कुछ ऐसी चीजें भी हैं, तो व्यक्ति का सुख-चैन और खुशियां छीन लेती हैं. फेंगशुई में घर में फोटो लगाने को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं, जिसके अनुसार कुछ फोटो घर के लिए अशुभ मानी जाती है. इन्हें कई बार आर्थिक समस्या से भी जूझना पड़ता है. कई लोग घर के लिविंग रूम से लेकर बेडरूम तक फोटोज लगाते हैं. घर को सुंदर बनाते हैं. इसके लिए बाजार से सीनरी लाते हैं या फिर बेडरूम में फैमिली फोटो लगाते हैं. इन फोटोज को घर में लगाने से पहले इसके घर पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में जान लेना जरूरी है. 

तो आइए जानते हैं कि किन फोटोज घर में लगाना अशुभ माना जाता है और इन्हें कहां लगाना चाहिए.

फैमिली फोटो

फेंगशुई के अनुसार घर में फैमिली फोटो लगाने के भी नियम हैं. अक्सर लोग घरों में फैमिली फोटो लगाते हैं लेकिन फैमिली फोटो में कभी भी तीन लोगों की फोटो नहीं लगानी चाहिए. ये अशुभ मानी जाती है. तीन लोगों की फोटो दीवार पर लगाने से रिश्ते में दरार आती है.

भगवान की फोटो

कुछ लोग घरों में भगवान की फोटो लगाते हैं इसमें कोई समस्या नहीं है लेकिन घर की हर दीवार पर भगवान की लगाना अच्छा नहीं माना जाता. भगवान की फोटो पवित्र स्थान पर लगाना चाहिए न की घर के हर दीवार में.

डूबता सूरज

फेंगशुई के अनुसार घर में डूबते सूरज की फोटो भी नहीं लगानी चाहिए. डूबता सूरज निराशा और असफलता दर्शाता है, जिससे घर के सदस्यों की तरक्की रुक जाती है. इसकी जगह उगते सूरज या पेड़-पहाड़ों की फोटो लगाना शुभ होता है.

बहता झरना

घर में अक्सर लोग बहते झरने की फोटो लगाते हैं. लेकिन बहते झरने की फोटो घर में लगाना अशुभ होता है. ये घर में पानी की तरह बहते पैसे को दर्शाता है. इससे घर की तरक्की रुक जाती है और घर में धन का अभाव होने लगता है.

24 घंटे बाद फिर से शुरू होगा इन राशि वालों का गोल्डन पीरियड, भाग्य का दरवाजा खटखटाएंगी मां लक्ष्मी
 

Rudraksha Rules: रुद्राक्ष धारण करने में न करें जरा भी लापरवाही, ये छोटी-छोटी गलतियां महादेव को कर देती हैं नाराज
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news