Most Achievers Zodiac Sign: आगे बढ़ने के लिए लोग लक्ष्य निर्धारित करते हैं. किसी मुकाम पर पहुंचना हर किसी का सपना होता है. आज हम आपको उन 5 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए कोई भी हद पार कर सकते हैं. इन राशियों में कामयाबी पाने के लिए जोश, उत्साह देखा जाता है. इस मामले में इनके ग्रह भी साथ देते हैं. लेकिन कामयाबी हासिल करने के लिए ये ग्रह कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिनकी वजह से लोग इनको स्वार्थी और मतलबी कहने लगते हैं. अब जानिए इन राशियों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष राशि


इस राशि के लोग बहुत लग्नशील और मेहनती होते हैं. इस राशि का चिह्न बैल है. यानी ये लोग किसी काम में जुट गए तो जुट गए. अगर इस राशि के लोग किसी काम को हाथ में ले लें तो उसको पूरा करके ही दम लेते हैं. कामयाबी हासिल करने के लिए इनको किसी भी हद तक जाना पड़े तो ये फिक्र नहीं करते. लेकिन लक्ष्य को पूरा करने के लिए ये कुछ ऐसा कर लेते हैं, जिसके बाद लोग इनको मतलबी, स्वार्थी और धोखेबाज तक कह देते हैं.


मिथुन राशि


मिथुन राशि के जातक डबल पर्सनालिटी वाले होते हैं. ये एक बार में कई मुद्दों पर सोच लेते हैं. ख्याली पुलाव बनाने में इनका कोई सानी नहीं है. अपने सपनों को साकार करने में ये इस कदर पागल हो जाते हैं कि लोगों की नजरों में ये मतलबी और धोखेबाज बन जाते हैं. लेकिन ऐसा होता नहीं है. 


सिंह राशि


सूर्य सिंह राशि का स्वामी है. ये लोग अपने आपको सबसे ऊंचा दिखाने की कोशिश करते हैं. ये हमेशा चाहते हैं कि सबसे आगे और ऊपर रहें. इसके लिए ये कोई भी हद पार कर जाते हैं. हालांकि सिंह राशि वाले लोग मेहनती होते हैं. लेकिन खुद को सर्वश्रेष्ठ बताने में दूसरी की अनदेखी कर देते हैं. इसलिए लोगों की नजरों में ये मतलबी हो जाते हैं.


तुला राशि


तुला राशि वाले हर चीज में संतुलन बनाते हैं. ये किसी बात को मिर्च-मसाला लगाकर नहीं कहते. बल्कि हर बात मुंह पर साफ कह देते हैं. ये अपने टारगेट को लेकर बहुत जिम्मेदार होते हैं. कलात्मक स्वभाव के होने के बावजूद ये अपने काम में पक्के होते हैं. अगर कुछ ठान लेते हैं तो उसको पूरा करके रहते हैं. यही गुण इनको सफल बनाता है. लेकिन लोग इनको स्वार्थी और मतलबी कहते हैं. 


कुंभ राशि


इस राशि के लोग किसी के साथ पक्षपात नहीं करते. अगर कोई अपना है और वह गलत है तो भी उसका साथ नहीं देंगे. ये लोग अपने काम से काम रखते हैं और गंभीर होते हैं. इस वजह से लोग इनको धोखेबाज और स्वार्थी कहते हैं.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)