Astro Upay: हर पुरुष ये चाहता है कि उसका जीवनसाथी योग्य होने के साथ-साथ सुंदर भी हो. लेकिन कई बार व्यक्ति के ग्रह उसके अधीन होते हैं जिस कारण उसकी इच्छा अधूर रह जाती हैं. लेकिन अगर आप भी सुंदर पत्नी पाने की इच्छा रखते हैं को इसके लिए कुछ देवी-देवताओं की आराधना की जाती है. वहीं, कुछ लोग इतने भाग्यशाली हैं कि उन्हें बिना कुछ करें कि मां लक्ष्मी के स्वरूप वाली पत्नी भगवान की कृपा से मिल जाती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि जो जातक ज्येष्ठ नक्षत्र में जन्मे होते हैं, वे बेहद लकी होते हैं. कई बार व्यक्ति इच्छाएं तो पूरी हो जाती है लेकिन आपसी वाद-विवाद व्यक्ति का सुख-चैन छीन लेता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानते हैं ज्योतिष उपायों के बारे में जिन्हें करने से व्यक्ति को सुदंर पत्नी तो प्राप्त होगी है. साथ ही, वैवाहिक जीवन भी सुखमय होगा. 


सुंदर पत्नी पाने के उपाय 


- 27 नक्षत्रों में से ज्येष्ठ नक्षत्र का स्थान 23वां होता है. कहते हैं कि जिन जातकों का जन्म इस नक्षत्र में होता है, वो स्वभाव से काफी छरहरे होते हैं. धर्म-कर्म में काफी आस्था होती है. हृदय भावुक होता है. इतना ही नहीं इन लोगों को कोशिश रहती हैं कि ये अपने व्यहार से किसी को कष्ट न पहुंचाएं.ये लोग अगर सुंदर पत्नी पाना चाहते हैं, तो भगवान शिव आराधना शुभ फलदायी रहेगी. शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करें. साथ ही, कहा जाता है कि 16 सोमवार के व्रत रखने से खूबसूरत पार्टनर मिलता है. 


- ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि प्रतिदिन सूर्य देव को कनेर के फूल अर्पित करने से भी सुंदर पत्नी मिलती है. 


- अगर कोई भी पुरुष सुंदर और संस्कारी पत्नी चाहता है तो दुर्गासप्तशती मंत्र का जाप करें.  मंत्र है- पत्नी मनोमां देहि मनोवृत्तानुसारिणीम्। तारिणी दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्ववाम। कहते है कि इस मंत्र के जाप से खूबसूरत और सुशील महिला से विवाह होता है. 



अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)