Vishnu Rekha in Palm: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में शुभ-अशुभ रेखाओं, चिह्नों के बारे में बताया गया है. साथ ही उनसे जीवन पर होने वाले असर के बारे में बताया गया है. हथेली की कुछ रेखाएं बेहद ही शुभ होती हैं, जो जातक को अपार धन-दौलत, शोहरत, ऊंचा पद, मान-सम्‍मान, वैव‍ाहिक सुख देती हैं. विष्‍णु रेखा भी इन्‍हीं में से एक है. जिस व्‍यक्ति के हाथ में विष्‍णु रेखा होती है, वह बेहद भाग्‍यशाली होता है, उसे अपने जीवन में जबरदस्‍त लग्‍जरी, पद-पैसा, सम्‍मान सब कुछ मिलता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाथ में विष्‍णु रेखा कहां होती है?


जब हथेली में हृदय रेखा से कोई रेखा निकलकर गुरु पर्वत पर जाए, यानी कि हृदय रेखा 2 भागों में बंटी नजर आए तो उसे विष्‍णु रेखा कहते हैं. यदि यह रेखा गहरी, स्‍पष्‍ट और बिना कटी-फटी हो तो जातक को जमकर लाभ देती है. वहीं विष्‍णु रेखा का कटा-फटा होना या अस्‍पष्‍ट होना पूरा फल नहीं देता है. 


पूरी जिंदगी मिलता है किस्‍मत का साथ 


ऐसे व्‍यक्ति पर हमेशा भगवान विष्‍णु की कृपा बरसती है. उसे अपने जीवन में खूब पैसा, ऊंचा पद, शोहरत मिलती है. इतना ही नहीं उसके जीवन में ना के बराबर समस्‍याएं आती हैं और यदि आएं भी तो वे जल्‍द ही उनसे उबर भी जाते हैं. इन लोगों के जीवन में यदि चुनौतियां आएं भी तो वे उनका डटकर मुकाबला करते हैं और उनसे पार पा जाते हैं. वे जिस भी क्षेत्र में जाएं वहां ऊंचा मुकाम पाते हैं. उन्‍हें अपने जीवन में खूब मान-सम्‍मान और शोहरत भी मिलती है. 


हाथ में विष्‍णु रेखा शुभ स्थिति में हो तो जातक वैवाहिक जीवन का भी पूरा आनंद लेता है. उसे बहुत अच्‍छा लाइफ पार्टनर मिलता है. उसका दांपत्‍य जीवन सुखमय रहता है. ऐसे जातक की धर्म-कर्म में भी बहुत रुचि रहती है. साथ ही ये जातक बहुत अच्‍छा आचरण करते हैं और खासे संस्‍कारी भी होते हैं. ये अपने अच्‍छे आचरण और धार्मिक स्‍वभाव के कारण भी सम्‍मान पाते हैं. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)