Chandra Grahan Bad Effect 2023: हिंदू धर्म में ग्रहण को महत्वपूर्ण घटना में से एक माना गया है. कहते हैं कि ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर साफ देखा जाता है. जहां एक ओर कुछ राशियों के लिए ये शुभ फलदायी होता है, वहीं कुछ के लिए बेहद खतरनाक समय होता है. 5 मई का साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि साल का पहला चंद्र ग्रहण 5 मई शुक्रवार के दिन पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि ये चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. इसलिए इसका सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. लेकिन इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. आइए जानें चंद्र ग्रहण के दौरान किन राशि के जातकों को विशेष सावधान रहने की जरूरत है.


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखा जाता है. 5 मई को लगने जा रहे पहला चंद्र ग्रहण कई राशियों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा. इस दौरान मेष राशि के जातकों को खास रूप से सतर्क रहने की जरूरत है. इतना ही नहीं, इस अवधि में व्यक्ति कई गलत निर्णय ले सकता है, इसका प्रभाव व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर देखने को मिलेगा. मन अशांत रहेगा और व्यक्ति के कानूनी विवाद में फसंने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है.


वृषभ राशि


ज्योतिषीयों का कहना है कि वृषभ राशियों के जातकों के लिए भी ये समय मुश्किलों से भरा रहेगा. चंद्र ग्रहण के दौरान ये राशि के जातक विशेष सावधानी रखें. वाद-विवाद हो सकता है. इतना ही नहीं, परिवार में मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. अन्य चीताएं भी व्यक्ति का सुख-चैन छीन सकती हैं.


कर्क राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों पर भी इसका बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा. स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं व्यक्ति के जीवन में प्रभाव डालेंगी. नौकरी के क्षेत्र में भी कई तरह की बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. ग्रहण के दौरान भगवान शिव की आराधना करने से लाभ होगा.


सिंह राशि


इस राशि वालों के लिए भी ग्रहण प्रतिकूल प्रभाव लाने वाला है. चंद्र ग्रहण अशुभ परिणाम देगा. इस दौरान कई जातकों को कोई बुरी सूचना मिल सकती है. इस समय परिवार का खास ध्यान रखें. कोई भी जरूरी निर्णय लेने से पहले कई बार सोच-विचार कर लें वरना नुकसान का सामा करना पड़ सकता है.  


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)