2022 Hyundai Venue Facelift Price, Features & Specifications: हुंडई इंडिया ने अपनी वेन्यू फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है और इसके साथ ही सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा को बढ़ा दिया है. कंपनी ने 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट को इसके पुराने मॉडल के मुकाबले काफी अपडेट किया है, जिससे मारुति सुजुकी ब्रेजा और टाटा नेक्सन जैसी एसयूवी को बेहतर ढंग से टक्कर दी जा सके. लॉन्च से पहले ही वेन्यू को देश भर के डीलरशिप पर पहुंचाने का काम शुरू कर दिया गया था. इसकी कीमत 7.53 लाख रुपये से शुरू है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में नया फ्रंट ग्रिल दिया गया है, इसका डिजाइन पुराने मॉडल से अलग है. इसमें डीआरएल के डिजाइन को भी अपडेट किया गया है. कार में नए डायमंड कट डिजाइन के अलॉय व्हील मिलेंगे. कंपनी ने कार के रियर में भी काफी काम किया है. इसमें पूरे बूट पर नई कनेक्टिंग लाइट लाइन वाले टेल लैंप्स दिए गए हैं. यह इसके लुक को काफी स्टाइलिश बना देती है. यह ऐसी ही है, जैसी हुंडई क्रेटा में मिलती है.


इसमें एलेक्सा और गूगल वॉइस असिस्टेंस से कार के एसी को ऑन-ऑफ करने का फीचर्स भी मिलेगा. इससे पहले इस सेगमेंट की किसी कार में ऐसा फीचर नहीं दिया गया है. इसके अलावा, कार के इनफॉर्मेंट सिस्टम में 10 क्षेत्रीय भाषाएं मिलती हैं. अगर कोई व्यक्ति अंग्रेजी में इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहता है, तो वह अपनी क्षेत्रीय भाषा का चुनाव कर सकता है. कार में पूरी तरह से ऑटोमेटिक क्लाइमेंट कंट्रोल सिस्टम मिलेगा.


कार के रियर में एसी वेंट, स्मार्ट की (Smart Key) के साथ रिमोट इंजन स्टार्ट, वायरलेस फोन चार्जिंग, फ्रंट और रियर में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, क्रूज कंट्रोल और पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयर प्यूरीफायर (क्रेटा जैसा), इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और 2 स्टेप-रिक्लाइनिंग रियर सीट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसमें 6 एयरबैग्स मिलेंगे.


कार में कापा 1.2 लीटर एमपीआई पेट्रोल, कापा 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन और यू2 1.5 सीआरडीआई डीजल इंजन मिलेगा. इसके साथ ही, पांच-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड मैनुअल, छह-स्पीड आईएमटी और 7 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के विकल्प दिए गए हैं. कंपनी की ओर से तीन ड्राइव मोड- ईको, स्पोर्ट्स और नॉर्मल मॉड ऑफर किए जा रहे हैं.