Anand Mahindra Tweet: भारत के दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. खासकर वह ट्विटर  ज्यादा यूज करते हैं. आनंद महिंद्रा आए दिन कुछ न कुछ ऐसा ट्वीट कर ही देते हैं, जिसकी चर्चा होने लगती है और वह वायरल हो जाता है. हाल ही में आनंद महिंद्रा ने शानदार वीडियो ट्वीट किया, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई. उन्होंने जो वीडियो साझा किया, उसमें एक शख्स ऐसे व्हीकल के साथ नजर आ रहा है, जिसके बारे में शायद आप यह न समझ पाएं कि वह साइकिल है, बाइक है या इलेक्ट्रिक बाइक है या फिर कुछ और है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आनंद महिंद्रा ने वीडियो साझा करते हुए व्हीकल को डिजाइन करने वाले की बहुत तारीफ की. उन्होंने ट्वीट में लिखा- 'कुछ बदलावों के साथ इसे (व्हीकल को ग्लोबल लेवल पर काम में लाया जा सकता है." यह कहते हुए उन्होंने ट्वीट में प्रताप बोस को टैग भी किया, जो महिंद्रा एंड महिंद्रा के चीफ डिजाइन ऑफिसर हैं. इसके साथ ही ट्वीट में आगे लिखा कि यूरोप के भीड़भाड़ वाले टूरिस्ट स्पॉट पर इस व्हीकल को इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने लिखा, "मैं हमेशा ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसपोर्ट के आविष्कारों को देखकर हैरान रह जाता हूं."



वीडियो में क्या दिखा?


आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया, उसमें एक शख्स ऐसे व्हीकल के साथ दिख रहा है, जिस पर छह लोगों के बैठने की सीट है. हालांकि, इसे ई-साइकिल कहा जाए, ई-रिक्शा कहा जाए या फिर ई-बाइक कहा जाए, यह समझ नहीं आएगा. लेकिन, यह व्हीकल बहुत से लोगों को पंसद आ सकता है. आनंद महिंद्रा को भी यह पसंद आया है. व्हीकल में सिर्फ दो टायर हैं. इसका बेसिक डिजाइन बाइक की तरह है. वीडियो में युवक ने कहा कि व्हीकल को बनाने में 12 हजार रुपये का खर्च आया है. इसे चार्ज करने में 10 रुपये का खर्च आता है और सिंगल चार्ज पर यह 150KM तक चल सकती है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं